SRH vs KKR: ब्रूक ने जड़ा इस सीजन का पहला शतक, नितीश और रिंकू की पारी नहीं आई काम

SRH vs KKR: इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के पहले शतक और कप्तान ऐडन मार्करम के अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 23 रन से जीत दर्ज की. ब्रुक के नाबाद 100 और मार्कराम के 50 रन से सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट पर 228 रन का विराट स्कोर खड़ा किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 06:01 AM IST
  • 205 रन ही बना पाई कोलकाता
  • हैदराबाद ने कैच के कई मौके गंवाए
SRH vs KKR: ब्रूक ने जड़ा इस सीजन का पहला शतक, नितीश और रिंकू की पारी नहीं आई काम

नई दिल्लीः SRH vs KKR: इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के पहले शतक और कप्तान ऐडन मार्करम के अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 23 रन से जीत दर्ज की. ब्रुक के नाबाद 100 और मार्कराम के 50 रन से सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट पर 228 रन का विराट स्कोर खड़ा किया. 

205 रन ही बना पाई कोलकाता
ब्रुक ने 55 गेंद में 12 चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान नीतिश राणा की 75 रन और पिछले मैच में पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह की नाबाद 58 रन (31 गेंद, चार चौके, चार छक्के) की पारी के बावजूद केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी. 

हैदराबाद ने कैच के कई मौके गंवाए
सनराइजर्स हैदराबाद ने क्षेत्ररक्षण के दौरान कैच के कई मौके गंवाये, वरना केकेआर की टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंची होती. उसके लिए मार्को यानसेन और मंयक मार्कंडेय ने दो दो विकेट हासिल किए. राणा (41 गेंद, पांच चौके, छह छक्के) ने छठे ओवर में उमरान मलिक (दो ओवर में 36 रन देकर एक विकेट) की गेंदों की धज्जियां उड़ा दी. 

भुवनेश्वर ने डाला विकेट मेडन ओवर
उन्होंने इस ओवर में चार चौके और दो छक्कों से 28 रन जुटाए, जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 62 रन था. केकेआर ने पहले ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवा दिया, जो खाता भी नहीं खोल सके. भुवनेश्वर कुमार का यह ओवर मेडन रहा. फिर यानसेन ने चौथे ओवर में केकेआर को दोहरे झटके दे दिए. 

सस्ते में आउट हुए वेंकटेश अय्यर
यानसेन ने अपने दूसरे ओवर में वेंकटेश अय्यर (10 रन) को आउट करने के बाद अगली गेंद पर सुनील नारायण को खाता भी नहीं खोलने दिया. सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन ने पांचवें ओवर में टी नटराजन पर एक चौका और एक छक्का जड़ा. फिर राणा ने मलिक के पहले ओवर में 28 रन बनाये. 

आंद्रे रसेल की मांसपेशियों में खिंचाव
आंद्रे रसेल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण गेंदबाजी के दौरान अपना तीसरा ओवर पूरा नहीं कर पाये थे लेकिन वह बल्लेबाजी करने उतरे, हालांकि छह गेंद खेलकर मार्कंडेय की गेंद पर आउट हो गये. राणा की 41 गेंद की पारी का अंत 17वें ओवर में नटराजन ने किया. इससे कप्तान और रिंकू के बीच 39 गेंद में 69 रन की साझेदारी समाप्त हुई. 

एसआरएच ने 13.25 करोड़ में खरीदा था ब्रूक को
इससे पहले ब्रुक ने पहले तीन ओवर में चार चौके और दो छक्के जड़कर आईपीएल में स्टाइल से आगमन किया जिससे सनराइजर्स हैदराबाद ने सत्र में सर्वश्रेष्ठ शुरुआत की. सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, वह पहले तीन मैचों में केवल 29 रन ही बना सके थे. लेकिन उन्होंने आखिरकार लय हासिल की.

ब्रुक ने 45 रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 32 गेंद में 50 रन पर पहुंचे. लेग स्पिनर सूयश शर्मा ने अपनी ही गेंद पर उनके कैच करने का आसान मौका गंवा दिया था. 

यह भी पढ़िएः जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम, जानें क्या होंगी प्लेंइग इलेवन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़