MI vs SRH: क्लासेन और अभिषेक के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, सिक्सर का बना कीर्तिमान

सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक ताबड़तोड़ रन बटोरे जिससे उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ बनाए गए पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने में सफल रही.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 11:56 PM IST
  • जानें कैसे रहा मुकाबला
  • रोमांचक मुकाबले में जीता हैदराबाद
MI vs SRH: क्लासेन और अभिषेक के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, सिक्सर का बना कीर्तिमान

नई दिल्लीः सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में बुधवार को कई रिकॉर्ड्स बने. इस ऐतिहासिक मैच में हैदराबाद ने बाजी मारी और मुंबई को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हराया. सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 277 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई की टीम 5 विकेट पर 246 रन ही बना पाई. 

हैदराबाद ने बनाए रिकॉर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद ने 277 रन बनाए, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नया रिकॉर्ड है. सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक ताबड़तोड़ रन बटोरे जिससे उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ बनाए गए पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने में सफल रही. 

हेड ने किया कमाल
ट्रैविस हेड ने 24 गेंद पर नौ चौकों और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद पर 63 रन बनाए जिसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल हैं. इन दोनों के आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन (34 गेंद पर नाबाद 80 रन, चार चौके, सात छक्के) और एडेन मार्कराम (28 गेंद पर नाबाद 42, दो चौके, एक छक्का) ने 55 गेंद पर 116 रन की अटूट साझेदारी की. मफाका बेहद महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 66 रन लुटाए. 

इस तरह से सनराइजर्स ने पावर प्ले में एक विकेट खोकर 81 रन बनाए. सनराइजर्स का पावर प्ले में यह सर्वाधिक स्कोर है. अभिषेक ने पीयूष चावला पर तीन छक्के जड़े जिससे सनराइजर्स का स्कोर सात ओवर में ही तिहरे अंक में पहुंच गया. कोएत्जी ने अगले ओवर में हेड के तेवरों पर विराम लगाया लेकिन अभिषेक अपने पूरे रंग में दिखे. उन्होंने मफाका पर लगातार दो छक्के लगाकर 16 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया तथा सनराइजर्स की तरफ से कुछ देर पहले हेड के बनाए गए रिकार्ड को थोड़ा. 

क्लासेन ने 15वें ओवर में बुमराह पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. क्लासेन ने लंबे शॉट खेलना जारी रखा और 23 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने शम्स मुलानी पर आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर सनराइजर्स को नए रिकॉर्ड तक पहुंचाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़