PAK vs SA: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें खत्म

साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने 10वें विकेट के लिए 11 रन जोड़े. महाराज ने मोहम्मद नवाज की बॉलिंग पर विनिंग चौका लगाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 10:52 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • साउथ अफ्रीका ने हासिल की जीत
PAK vs SA: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें खत्म

नई दिल्लीः बेहद रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को एक विकेट से शिकस्त दी. वर्ल्ड कप में ये पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है. इस हार के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. 

साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने 10वें विकेट के लिए 11 रन जोड़े. महाराज ने मोहम्मद नवाज की बॉलिंग पर विनिंग चौका लगाया. ऐडन मार्करम ने 91 रन बनाए. वहीं शम्सी ने पहली पारी में 4 विकेट झटके, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बाबर आजम और सऊद शकील ने फिफ्टी लगाई. साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया. पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए. वहीं मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ और उसामा मीर ने 2-2 विकेट लिए.

वहीं, इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गया है. पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच में बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 46.4 ओवर में 270 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में बल्लेबाजी करते हुए 2000 रन की उपलब्धि हासिल की. रिजवान ने 65वीं वनडे पारी में यह उपलब्धि हासिल की जिसमें तीन शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं. पाकिस्तान की उम्मीदों को ये बड़ा झटका है. इस मैच में पाकिस्तान ने कई प्रयोग किए थे लेकिन सभी प्रयोग नाकाफी साबित हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़