WTC Final: स्मिथ और हेड ने जड़ा शतक, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के दूसरे दिन गुरुवार को यहां पहली पारी में 469 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 163 जबकि स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2023, 06:52 PM IST
  • जानिए कैसे रहा दूसरे दिन का खेल
  • स्मिथ ने जड़ा शतक
WTC Final: स्मिथ और हेड ने जड़ा शतक, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के दूसरे दिन गुरुवार को यहां पहली पारी में 469 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 163 जबकि स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाए. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने चार जबकि मोहम्मद शमी और शारदुल ठाकुर ने दो-दो विकेट चटकाए. 

ऐसे रहा दूसरे दिन का खेल
भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन सुबह के सत्र में चार विकेट चटकाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के 31वें शतक की बदौलत लंच तक सात विकेट पर 422 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 327 रन से की. गुरुवार को द ओवल पर अच्छी धूप के बीच ट्रेविस हेड ने 174 गेंद में 163 जबकि स्मिथ ने 268 गेंद में 121 रन की पारी खेली. 

स्मिथ ने जड़ा शतक
आज 95 रन से आगे खेलने उतरे स्मिथ ने मोहम्मद सिराज के दिन के पहले ओवर में लगातार दो चौकों के साथ इंग्लैंड में अपना सातवां और इस स्थल पर तीसरा शतक पूरा किया. भारत ने पहले दिन बाउंसर का शुरुआत में अधिक इस्तेमाल नहीं किया था लेकिन सिराज और शमी ने दूसरे दिन पहले सत्र में शॉर्ट पिच गेंदों का बखूबी इस्तेमाल किया.

 स्मिथ हालांकि उछाल लेती गेंदों के खिलाफ आसानी से खेले लेकिन हेड असहज दिखे. दिन के छठे ओवर में सिराज की शॉर्ट गेंद को लेड साइड की ओर खेलने की कोशिश में हेड विकेटकीपर श्रीकर भरत को कैच देकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 25 चौके और एक छक्का लगाया. कैमरन ग्रीन भी अधिक देर नहीं टिक सके और शमी की गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में दूसरी स्लिप में शुभमन गिल के हाथों लपके गए.

स्मिथ भी इसके बाद शारदुल ठाकुर की ऑफ साइड से बाहर की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौट गए. यह शारदुल की दिन की पहली गेंद थी. स्मिथ ने 19 चौके मारे. स्थानापन्न खिलाड़ी अक्षर पटेल ने मिड ऑफ से भागते हुए स्टंप पर स्टीक निशाना लगाकर मिशेल स्टार्क को रन आउट करके भारत को दिन की चौथी सफलता दिखाई. तेज धूप के बीच पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई है लेकिन तेज गेंदबाजों को अब भी पर्याप्त मदद भी मिल रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़