Danushka gunathilaka Arrested: श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी पर लगा रेप का आरोप, मैच खत्म होते ही हुआ गिरफ्तार

Danushka gunathilaka Arrested: सिडनी के मैदान पर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गये मैच के बाद सिडनी पुलिस ने श्रीलंकाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी धनुष्का गुथतिलका को रेप के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 09:48 AM IST
  • सिडनी से गिरफ्तार हुए गुणतिलका
  • ऑनलाइन डेटिंग के बाद लगा यौन उत्पीड़न का आरोप
Danushka gunathilaka Arrested: श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी पर लगा रेप का आरोप, मैच खत्म होते ही हुआ गिरफ्तार

Danushka gunathilaka Arrested: ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में शनिवार को श्रीलंका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरी, जहां पर उसने आखिरी के ओवर्स तक कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में इंग्लैंड की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही और डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और 3 बार की फाइनलिस्ट श्रीलंका को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. सिडनी के मैदान पर खेले गये इस मैच के बाद जब श्रीलंकाई टीम निकलने लगी तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने श्रीलंकाई क्रिकेट को झकझोर दिया है.

सिडनी से गिरफ्तार हुए गुणतलिका

टीम के दिग्गज खिलाड़ी धुनष्का गुथतिलका जो कि टी20 विश्वकप के लिये टीम के साथ यहां पहुंचे थे उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. टीम से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 31 साल के गुथतिलका को सुबह ही सिडनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जिन पर 2 नवंबर को एक महिला ने कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

सिडनी पुलिस की यह कार्रवाई उसी मामले की जांच के तहत की जा रही है. धनुष्का गुथतिलका को कथित रूप से बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. श्रीलंकाई टीम उसके बिना ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो गई है. श्रीलंकाई टीम शनिवार को इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 

ऑनलाइन डेटिंग के बाद लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

गुथतिलका ने पहले दौर में नामीबिया के खिलाफ खेला था और वह खाता खोले बिना आउट हो गये थे. इसके बाद वो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे. श्रीलंकाई टीम ने सुपर 12 चरण के लिये क्वॉलिफाई किया लेकिन ग्रुप एक में चौथे स्थान पर रही. न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने अपनी वेबसाइट पर भी श्रीलंका के एक नागरिक की गिरफ्तारी का जिक्र किया है. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि यौन अपराध टीम ने पिछले सप्ताह सिडनी में एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के बाद श्रीलंका के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वेबसाइट पर डाले गए ब्यौरे के अनुसार 29 वर्ष की एक महिला का रोस बे स्थित उसके आवास पर कथित बलात्कार किया गया. श्रीलंका क्रिकेट ने अभी इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है.

इसमें कहा गया ,‘ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर इस व्यक्ति को लंबे समय तक बातचीत के बाद यह महिला उनसे मिली. ऐसा आरोप है कि दो नवंबर 2022 को इस महिला का यौन उत्पीड़न किया गया. जांच के बाद 31 वर्ष के इस व्यक्ति को ससेक्स स्ट्रीट से एक होटल से रात एक बजे गिरफ्तार किया गया.’ 

इसे भी पढ़ें- SA vs NED: नीदरलैंड्स की टीम ने किया बड़ा उलटफेर, साउथ अफ्रीका हारा, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़