पाक PM के बाद पड़ोसी मुल्क से आई एक और प्रतिक्रिया, 'सबसे निचले स्तर की टीम है भारत'

Team India T20 World Cup 2022: अख्तर ने चिंता के प्रमुख क्षेत्र के रूप में भारत की गेंदबाजी की ओर इशारा किया. टीम में मोहम्मद शमी का चयन, युजवेंद्र चहल को बाहर करना गलत था, जो इस तेज गेंदबाज का मानना है कि सेमीफाइनल में काम आ सकता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 05:33 PM IST
  • भारत कभी नहीं था फाइनल खेलने लायक- शोएब अख्तर
  • शाहबाज शरीफ ने किया था टीम इंडिया पर तंज
पाक PM के बाद पड़ोसी मुल्क से आई एक और प्रतिक्रिया, 'सबसे निचले स्तर की टीम है भारत'

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को एडिलेड ओवल में टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार का सामना करने के बाद भारत की क्रिकेट टीम पर तंज कसा है. 

भारत को मिली थी 10 विकेट से हार

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (49 गेंदों में नाबाद 80) और एलेक्स हेल्स (47 में नाबाद 86) ने टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में 169 रनों का पीछा करते हुए अपनी टीम को भारत पर 10 विकेट से जीत के साथ फाइनल पहुंचाने का काम किया. यह केवल दूसरी बार था, जब भारत टी20 विश्व कप के मैच में 10 विकेट से हार गया, और यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करने वाली एकमात्र टीम थी. 

विशेष रूप से, पाकिस्तान ने पिछले साल दुबई में अपने टी20 विश्व कप के पहले मैच में भी इसी तरह की जीत दर्ज की थी, जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी ने भारत को 10 विकेट से हराकर 152 रन की साझेदारी की थी.

शाहबाज शरीफ ने किया था टीम इंडिया पर तंज

पाकिस्तान के पीएम ने अपने ट्वीट में भारत के प्रशंसकों को उस हार याद दिलाई, जहां उन्होंने उल्लेख किया कि फाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान की दो टीमों के लिए था, जिन्होंने भारत को 10 विकेट से हराया था. शरीफ ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भारत की हार के बाद एक ट्वीट में कहा, "तो, इस रविवार फाइनल में 152/0 बनाम 170/0 का मुकाबला होगा."

भारत कभी नहीं था फाइनल खेलने लायक- शोएब अख्तर

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इंग्लैंड से हार के बाद टीम इंडिया की आलोचना की. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारत एमसीजी में हमसे मिलने या मेलबर्न आने के लिए उड़ान भरने के लायक नहीं था, क्योंकि आज उनका क्रिकेट बेनकाब हो गया है."

उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में पहुंचना कोई बड़ी बात नहीं है. मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट अभी सबसे निचले स्तर पर है क्योंकि जब आईसीसी टूर्नामेंट की बात आती है तो भारत को अपनी कप्तानी पर गौर करना होगा, प्रबंधन को इस हार की जिम्मेदारी उठानी होगी."

अख्तर ने गिनाईं टीम इंडिया की गलतियां

अख्तर ने चिंता के प्रमुख क्षेत्र के रूप में भारत की गेंदबाजी की ओर इशारा किया. टीम में मोहम्मद शमी का चयन, युजवेंद्र चहल को बाहर करना गलत था, जो इस तेज गेंदबाज का मानना है कि सेमीफाइनल में काम आ सकता था. उन्होंने कहा कि अचानक उन्होंने शमी को टीम में शामिल किया, वह एक अच्छा तेज गेंदबाज है, लेकिन टीम में रहने के लायक नहीं थे. मैं अभी यह नहीं बता सकता कि भारत के लिए प्लेइंग इलेवन क्या होनी चाहिए थी. मुझे नहीं लगता कि भारत स्पिन गेंदबाजी में ज्यादा विकल्प है. चहल अच्छा खेल सकते थे. उन्हें लाइनअप में शामिल नहीं किया गया था. अगर आदिल राशिद बेहतर कर सकते थे, तो चहल क्यों नहीं?

ये भी पढ़ें- अगर BCCI ने मान ली अनिल कुंबले की ये सलाह तो 2024 में T20 चैंपियन होगा भारत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़