IND vs WI: 'धवन उसे सिखायेंगे सबक, आप मैदान पर उनके साथ ये नहीं कर सकते'

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने 16 महीने बाद वापसी की है और टीम में वापसी करते ही उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बड़ा स्टेटमेंट दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 06:12 PM IST
  • निकोलस पूरन ने उड़ाई गिल की किल्ली
  • रन लेते हुए आलस दिखा रहे थे शुबमन गिल
IND vs WI: 'धवन उसे सिखायेंगे सबक, आप मैदान पर उनके साथ ये नहीं कर सकते'

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने 16 महीने बाद वापसी की है और टीम में वापसी करते ही उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बड़ा स्टेटमेंट दिया है. शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेले गये मैच में शुबमन गिल ने वनडे क्रिकेट का पहला अर्धशतक जड़ 64 रनों की पारी खेली. जहां क्रीज के एक तरफ धवन धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ा रहे थे तो वहीं पर दूसरे छोर पर खड़े शुबमन गिल ने बिना कोई समय गंवाये अर्धशतक पूरा कर लिया.

शुबमन गिल जिस आत्म-विश्वास से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर यही लग रहा था कि वो आज शतक पूरा करते हुए नजर आयेंगे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट के चलते वापस जाना पड़ा. शुबमन गिल ने बैक ऑफ लेंथ पर फेंकी गई गेंद को मिडविकेट की दिशा में मारने के बाद गेंद की ओर नहीं देखा और बेहद ही आराम से सिंगल लेते नजर आये.

निकोलस पूरन ने उड़ाई गिल की किल्ली

हालांकि गिल यहां समझ नहीं पाये कि वहां खड़े निकोलस पूरन गेंद तक तेजी से पहुंच गये हैं. पूरन ने गेंद को तेजी से पकड़ सीधे स्टंप्स पर मारा और गिल के क्रीज में पहुंचने से पहले ही स्टंप उखाड़कर वापस पवेलियन भेज दिया. शुबमन गिल की लापरवाही ने उनका विकेट गंवा दिया जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर फैन्स के गुस्से का भी शिकार होना पड़ा. इस दौरान फैन कोड पर कॉमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने भी गिल के विकेट पर अपनी निराशा जताई और कहा कि धवन को उनसे मैच के बाद बात करनी चाहिये.

रन लेते हुए आलस दिखा रहे थे शुबमन गिल

उन्होंने कहा,'वह रन लेते वक्त काफी आराम से भागते हुए नजर आ रहे थे, वह इसे कुछ ज्यादा ही हल्के में ले रहे थे. और वो रन आउट इकलौती चीज है जिसे आप होते हुए नहीं देखना चाहेंगे. शिखर धवन को आज उनसे बात करनी चाहिये और यह सबक सिखाना चाहिये कि अगर आपने दौड़ शुरू कर दी है तो बीच रास्ते में उसे हल्के में नहीं लेना चाहिये. वो रन आउट काफी कैजुअल था. आपको अपने आस-पास की चीजों का पता होना चाहिये, समझदार बनिये, उम्मीद है कि जैसे-जैसे समय बीतेगा वो अपना सबक सीख लेंगे.'

गौरतलब है कि शुबमन गिल पिछले काफी समय से भारत की सीमित ओवर टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन इंग्लैंड में खेली गई सीमित ओवर्स सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया. वह एजबास्टन में खेले गये 5वें टेस्ट मैच के बाद टीम का हिस्सा बने जिसमें भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: वेस्टइंडीज में फूटा श्रेयस अय्यर का गुस्सा, गेंदबाजों की पिटाई कर नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़