'संन्यास' से नफरत करने वाली सेरेना विलियम्स ने इस चीज के लिए छोड़ दिया टेनिस

अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कहा कि वह 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद टेनिस से दूरी बनाने को तैयार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 10:42 PM IST
  • संन्यास शब्द से नफरत करती हैं सेरेना विलियम्स
  • परिवार और बच्चे पर ध्यान देने के लिए छोड़ा टेनिस
'संन्यास' से नफरत करने वाली सेरेना विलियम्स ने इस चीज के लिए छोड़ दिया टेनिस

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में अपने हुनर और प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स अब इस खेल को अलविदा कहने जा रही हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलकर संन्यास का ऐलान तो नहीं किया लेकिन उनका संकेत इसी ओर था. 

परिवार और बच्चे पर ध्यान देने के लिए छोड़ा टेनिस

अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कहा कि वह 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद टेनिस से दूरी बनाने को तैयार है जहां उनका ध्यान व्यावसायिक हितों के साथ अपने दूसरे बच्चे के जन्म के बारे में सोचने पर होगा. सेरेना ने ‘वॉग पत्रिका’ में अपने लेख में बताया, ‘ मैं इस महीने 41 साल की हो जाउंगी और मुझे दूसरी चीजों को समय देना होगा. ’’ 

विलियम्स ने कहा, "जब आप किसी चीज से इतना प्यार करते हैं और उससे अलग होने की बारी आती है तो वह समय काफी कठिन होता है. अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मुझे एक मां होने, अपने अहम लक्ष्यों और अंत में एक अलग रोमांचक सेरेना की खोज पर ध्यान केंद्रित करना है. मैं अगले कुछ हफ्तों में इसका आनंद लेने जा रही हूं."

23 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स 23 बार ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा कर चुकी हैं. उन्होंने अपने खेल के दम पर अमेरिका के लोगों के दिलों में जगह बनाई है. सेरेना पहली बार 1999 में यूएस ओपन टूर्नामेंट जीती थीं. अपने 27 साल के करियर में सेरेना ने 23 सिंगल ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते हैं.

6 बार यूएस ओपन का खिताब जीता है, साथ ही सात बार विंबलडन जीता है. 2002 में करीब 20 साल पहले सेरेना नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं. अब तक के अपने पूरे करियर में उन्होंने कुल 73 टाइटल जीते हैं. ये उपलब्धियां उनके उत्कृष्ट खेल को दर्शाती हैं. 

संन्यास शब्द से नफरत करती हैं सेरेना

टेनिस की महानतम खिलाड़ियों में शामिल सेरेना ने कहा कि वह संन्यास शब्द को पसंद नहीं करती हैं और अपनी जिंदगी के इस मोड़ पर ‘ टेनिस के इतर दूसरी चीजों में बेहतर होने पर ध्यान देने के बारे में सोच रही हैं, यह चीजें उनके लिए काफी अहम हैं.’’ 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: जज्बे के आगे उम्र फेल, 75 साल का होकर भी जीत लिया कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़