सबा करीम ने विराट कोहली को दी खास सलाह, बताया टी20 में किस नंबर पर करें बैटिंग

एडिलेड ओवल में 2022 पुरुष टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट की हार के दौरान प्रारूप में आखिरी बार खेलने के बाद कोहली भारत के लिए टी20 खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2024, 03:53 PM IST
  • जानें क्या बोले सबा करीम
  • विराट को दी ये सलाह
सबा करीम ने विराट कोहली को दी खास सलाह, बताया टी20 में किस नंबर पर करें बैटिंग

नई दिल्लीः करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के रविवार को होल्कर स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम में शामिल होने के बाद पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना ​​है कि उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. लेकिन उनके साथी पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना ​​है कि कोहली को टी20 में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए. 

विराट कोहली करेंगे टी20 में वापसी
एडिलेड ओवल में 2022 पुरुष टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट की हार के दौरान प्रारूप में आखिरी बार खेलने के बाद कोहली भारत के लिए टी20 खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. करीम ने जियोसिनेमा पर कहा, “मैं विराट कोहली को नंबर 3 पर देख रहा हूं, यह ध्यान में रखते हुए कि टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है. वेस्टइंडीज में भारत सुपर 8 में धीमी विकेट पर खेलेगा. वहां आपको किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो पूरी पारी को नियंत्रित कर सके. मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उस भूमिका को निभाने के लिए विराट कोहली का समर्थन कर रहे हैं.”

पटेल नहीं दिखे सहमत
हालांकि, पटेल चीजों को अलग तरह से देखते हैं. “एक सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली का योगदान बहुत बड़ा रहा है. वह जब भी टी20 क्रिकेट में भारत के लिए ओपनर के तौर पर खेले हैं, खूब रन बनाए हैं. वह पारी की दिशा तय कर सकते हैं. अगर उसे उन 120 गेंदों का सामना करने का मौका मिलता है, तो वह बड़े रन बनाने का मौका बना सकते हैं. ”

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मोहाली में पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है. यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए चुना गया था, लेकिन ग्रोइन की चोट के कारण वह मैच से बाहर हो गए. करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि यशस्वी को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि रोहित और विराट दोनों को टी20 में वापस आने के लिए इन मैचों की जरूरत है. उसी समय, यदि आप दाएं हाथ-बाएं हाथ का संयोजन चाहते हैं, तो आपको यशस्वी को वापस लाना होगा. ”

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़