SA vs WI, 1st Test: रबाडा ने लगाया विकेटों का छक्का, साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया

WI vs SA, 1st Test: दक्षिण अफ्रीका ने गुरूवार को यहां तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (50 रन देकर छह विकेट) के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में तीसरे दिन 87 रन से शिकस्त दी. रबाडा के छह विकेट से वेस्टइंडीज की टीम जीत के लिये 247 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 159 रन पर सिमट गयी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 3, 2023, 07:36 AM IST
  • रबाडा ने आखिरी सेशन में लगाया विकेटों का छक्का
  • मैच के तीसरे दिन गिरे 16 विकेट
SA vs WI, 1st Test: रबाडा ने लगाया विकेटों का छक्का, साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया

WI vs SA, 1st Test: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची वेस्टइंडीज की टीम को सेंचुरियन के मैदान पर खेले गये पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच सिर्फ 3 दिनों में समाप्त हो गया और साउथ अफ्रीकी टीम ने 87 रनों की बढ़ी जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

रबाडा ने आखिरी सेशन में लगाया विकेटों का छक्का

साउथ अफ्रीका की टीम के लिये उसके तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दूसरी पारी में 50 रन देकर 6 विकेट हासिल किये और इसी के चलते 247 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 159 रन पर सिमट गई. वेस्टइंडीज की टीम के लिये जर्मेन ब्लैकवुड की 79 रन की पारी भी काम नहीं आ सकी.

मैच के तीसरे दिन गिरे 16 विकेट

तेज गेंदबाजों के मुफीद सेंचुरियन की पिच पर अनचाहा उछाल मिल रहा था जिसके चलते मैच के तीसरे दिन 16 विकेट गिरे और दूसरे दिन अंतिम सत्र में 11 विकेट गिरे थे. वेस्टइंडीज के लिये अल्जारी जोसफ ने पहली पारी और केमार रोच ने दूसरी पारी में पांच-पांच विकेट झटके जबकि एनरिक नॉर्किया ने पहली पारी और रबाडा ने दूसरी पारी में यह कारनामा किया. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 342 रन बनाये और वेस्टइंडीज को पहली पारी में 212 रन पर समेटकर 130 रन की बढ़त हासिल की.

दूसरी पारी में रबाडा ने दिलाई जीत

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज दूसरी पारी में जूझते रहे जिसने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 49 रन से की लेकिन टीम महज 28 ओवर में 116 रन पर सिमट गयी. यह सेंचुरियन पर उनका सबसे कम टेस्ट स्कोर भी है. रोच ने 47 रन देकर पांच विकेट झटके. मेहमान टीम के पास जीत का मौका था लेकिन 14.2 ओवर में वेस्टइंडीज ने 33 रन तक पांच विकेट गंवा दिये थे और टीम 159 रन पर सिमट गयी.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 3rd Test: 75 रन के बावजूद पुजारा को है जीत का भरोसा, खोला अपनी शानदार बल्लेबाजी का राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़