धोनी की इस सलाह को मैंने अपना लिया...युवा खिलाड़ी ने माही को लेकर क्या कहा

टीम इंडिया के उप-कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने इस जीत के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से नेतृत्व के पहलुओं को सीखने के बारे में बात की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2023, 04:49 PM IST
  • जानिए क्या बोले गायकवाड़
  • कहा- धोनी से मैंने बहुत कुछ सीखा
धोनी की इस सलाह को मैंने अपना लिया...युवा खिलाड़ी ने माही को लेकर क्या कहा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के उप-कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने इस जीत के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से नेतृत्व के पहलुओं को सीखने के बारे में बात की. घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का नेतृत्व करने वाले ऋतुराज गायकवाड़, जिन्हें आयरलैंड श्रृंखला के लिए उप-कप्तान बनाया गया है और इस साल चीन में आगामी एशियाई खेलों के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे, उन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस का श्रेय अपनी आईपीएल टीम के कप्तान एमएस धोनी को दिया है.

धोनी को लेकर कही ये बात
ऋतुराज ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि नेतृत्व की भूमिका बहुत जटिल है. माही भाई हमेशा यही कहते हैं कि एक समय में एक ही मैच के बारे में सोचना चाहिए. बस वर्तमान क्षण में रहें, भविष्य के बारे में चिंता न करें. हर कोई प्रचार करता है, चाहे कुछ भी हो. मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो वास्तव में सोशल मीडिया देखता हूं कि कोई मेरे बारे में क्या कह रहा है. मुझे इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता है.

कहा- धोनी से मैंने बहुत कुछ सीखा
उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स में रहते हुए मैंने धोनी भाई से ये सारी चीजें सीखी है. मेरे हिसाब से खिलाड़ियों को आजादी से खेलने देना चाहिए. ताकि वह खुद में सुधार कर सके. आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पर बोलते हुए ऋतुराज ने कहा, यह श्रृंखला मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. जब आप पहले मैच से श्रृंखला खेल रहे होते हैं तो इससे बहुत फर्क पड़ता है. आप बहुत आत्मविश्वास, बहुत सारी तैयारी और सही मानसिकता के साथ आते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़