IND vs AFG: 14 महीने बाद टी20 में रोहित-विराट की वापसी, ये दिग्गज बाहर

रोहित और विराट ने देश के लिए अपना पिछला टी20 मैच 10 नवंबर 2022 को विश्व कप में खेला था. टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और रविंद्र जडेजा का नाम नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 08:19 PM IST
  • देखें पूरी टीम की लिस्ट
  • रोहित को मिली कप्तानी
IND vs AFG: 14 महीने बाद टी20 में रोहित-विराट की वापसी, ये दिग्गज बाहर

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की आगामी टी20 श्रृंखला के लिए रविवार को घोषित भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने लगभग 14 महीनों से किसी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया है. 

टी20 वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीदें जिंदा
समझा जाता है कि दक्षिण अफ्रीका में चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर से मुलाकात के दौरान दोनों ने खुद को इस प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध बताया था. रोहित और विराट ने देश के लिए अपना पिछला टी20 मैच 10 नवंबर 2022 को विश्व कप में खेला था. टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और रविंद्र जडेजा का नाम नहीं है. भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी को मोहाली में पहला मैच खेलेगी. श्रृंखला का दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: इंदौर और बेंगलुरु में खेला जायेगा.   

हार्दिक की चोट बनी वजह
अटकलें लगाई जा रही थी कि जून में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. ऐसे में अब हार्दिक पंड्या की चोट एक बड़ा कारण बन रही हैं और अब ये लगभग पक्का है कि रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान रहेंगे. हार्दिक को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी.केएल राहुल और अय्यर को भी जगह नहीं मिली है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से अफगानिस्तान की ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़