ODI WC को लेकर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे पास ये प्लान है

 भारत पिछले दो पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सेमीफाइनल चरण से आगे नहीं बढ़ पाया है, लेकिन कप्तान का मानना ​​है कि उनकी टीम भारत की 2011 की सफलता का अनुकरण कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2023, 03:59 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • इन बातों पर कप्तान का जोर
ODI WC को लेकर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे पास ये प्लान है

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एकदिवसीय विश्व कप की यादों को ताजा किया है और अक्टूबर में शुरू होने वाले घरेलू अभियान को आशावादी रूप से देखते हुए कहा है कि मेगा इवेंट जीतने के लिए टीम को पूरे महीने, डेढ़ महीने तक अच्छा खेलने और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. हालांकि भारत पिछले दो पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सेमीफाइनल चरण से आगे नहीं बढ़ पाया है, लेकिन कप्तान का मानना ​​है कि उनकी टीम भारत की 2011 की सफलता का अनुकरण कर सकती है.

जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
आईसीसी ने भारत के कप्तान के हवाले से कहा, "हम इस साल फिर से घर वापस आ गए हैं, इसलिए उम्मीद है कि हम चीजों को बदल सकते हैं. अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है और हम जानते हैं कि आप एक या दो दिनों में विश्व कप नहीं जीत सकते, आपको पूरे समय अच्छा खेलना होगा. महीना, डेढ़ महीना और लगातार अच्छा खेलना होगा. उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने दृष्टिकोण से हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि हम उस विश्व कप के लिए तैयार हैं."

पिछले वर्ल्डकप में लगाए थे 5 शतक
कई लोगों के लिए, टूर्नामेंट के दौरान बल्ले से रोहित का इनपुट महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने न केवल 2019 के आयोजन में रनों की संख्या में शीर्ष स्थान हासिल किया (81 के औसत से 648 रन) - उन्होंने टूर्नामेंट में पांच शतक लगाए - और उन्हें कोई भ्रम नहीं है कि भारत के आग उगलने के लिए, उन्हें चार साल की अपनी सफलता का अनुकरण करने के करीब जाना होगा. घरेलू अभियान के साथ आने वाले धूमधाम और दबाव के बवंडर में भी.

2019 के बारे में क्या बोले
रोहित ने कहा, "मैं अच्छी मानसिक स्थिति में था (2019 में), मैं अपने क्रिकेट के बारे में वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा था, विश्व कप से पहले वास्तव में अच्छी तैयारी की थी और जब आप उस तरह के टूर्नामेंट में जा रहे हैं, तो आप बस अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं, मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा और फिर सब कुछ ठीक हो जाता है. 

कहा- हर वर्ल्डकप याद है
मुझे सभी विश्व कपों के हर छोटे से छोटे पल याद हैं. 1999 भी, पहली बात जो दिमाग में आती है वह हर्शल गिब्स का वह कैच है जिसके कारण उन्हें विश्व कप गंवाना पड़ा. और फिर 2003 जहां भारत ने फाइनल तक बहुत अच्छा खेला. उन्होंने कहा,सचिन तेंदुलकर बल्ले से अद्भुत थे.

जहां तक ​​भारत के 2011 के विजयी अभियान की बात है, तो यह जीत अब के कप्तान के लिए कुछ हद तक कड़वी थी, जिसे उन्हें घर से देखना पड़ा. उन्होंने स्वीकार किया कि टीम चयन में चूक की निराशा के बाद उन्होंने अभियान देखने पर बहस की, लेकिन यह जानते हुए कि वैश्विक टूर्नामेंट की जीत उनके देश और सहयोगियों के लिए कितनी महत्वपूर्ण होगी.

रोहित ने कहा, "मैं इस तथ्य के बारे में जानता हूं कि हम जिस भी मैदान, हर स्थान पर जाएंगे, हमें भारी समर्थन मिलेगा. "यह विश्व कप है, इसलिए हर कोई इसका और 12 साल बाद भारत में वापस आने वाले विश्व कप का इंतजार कर रहा है. लोग काफी उत्साहित हैं और हम घर पर पहले से ही इसकी चर्चा देख सकते हैं. मैं सभी स्थानों पर खेलने के लिए उत्सुक हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप .

ट्रेंडिंग न्यूज़