घरेलू क्रिकेट को लेकर रोहित शर्मा ने दिया ऐसा बयान, ईशान-अय्यर की बढ़ेंगी मुश्किलें

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट से पूर्व रोहित ने स्पष्ट किया कि यह कदम सभी खिलाड़ियों पर लागू होता है और यह सिर्फ कुछ खिलाड़ियों के लिए नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2024, 03:59 PM IST
  • जानें क्या बोले रोहित शर्मा
  • हर खिलाड़ी को दी ये नसीहत
घरेलू क्रिकेट को लेकर रोहित शर्मा ने दिया ऐसा बयान, ईशान-अय्यर की बढ़ेंगी मुश्किलें

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बनाने वाले खिलाड़ी खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रखें, बशर्ते भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने उन्हें ‘अनफिट’ घोषित नहीं किया हो. एक प्रारूप पर दूसरे को प्राथमिकता देने वाले खिलाड़ियों को कड़ा संदेश देते हुए बीसीसीआई ने सभी अनुबंधित क्रिकेटरों को घरेलू क्रिकेट को ‘प्राथमिकता’ देने की सलाह दी थी और रणजी ट्रॉफी खेलने के बोर्ड के निर्देशों की अनदेखी करने पर 2023 एकदिवसीय विश्व कप टीम में शामिल खिलाड़ियों इशान किशन और श्रेयस अय्यर को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के पूल से बाहर कर दिया था. 

जानें क्या बोले रोहित शर्मा
इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट से पूर्व रोहित ने स्पष्ट किया कि यह कदम सभी खिलाड़ियों पर लागू होता है और यह सिर्फ कुछ खिलाड़ियों के लिए नहीं है. रोहित ने कहा, ‘‘इस बारे में लंबे समय से चर्चा चल रही है. जब खिलाड़ी उपलब्ध होंगे तो उन्हें खुद को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध कराना होगा जब तक कि उन्हें चिकित्सा समूह से प्रमाण पत्र नहीं मिल जाए उन्हें आराम की जरूरत है या वे घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लेंगे. लेकिन अगर आप उपलब्ध हैं, अगर आप फिट हैं, अगर आप ठीक हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम जाएं और खेलें.’’ 

कहा- यह हर खिलाड़ी के लिए जरूरी
उन्होंने कहा,‘‘यह सिर्फ कुछ क्रिकेटरों के लिए नहीं है, यह हर किसी के लिए है कि वे सुनिश्चित करें कि जब भी आप उपलब्ध हों, और ठीक हैं, आप घरेलू क्रिकेट खेलें.’’ रोहित धर्मशाला टेस्ट की तैयारी में व्यस्त हैं लेकिन फिर भी उन्हें रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल को देखने का समय मिला है जिसमें उनकी अपनी घरेलू टीम मुंबई ने भाग लिया था.

उन्होंने कहा, ‘‘आपने इस सप्ताह खेली गई रणजी ट्रॉफी देखी. मैंने मुंबई और तमिलनाडु का मुकाबला देखा. बेशक आज भी बहुत ही दिलचस्प खेल हो रहा था, मुझे लगता है कि विदर्भ ने जीत हासिल की (उन्होंने बुधवार को ऐसा किया).’’ कप्तान ने कहा, ‘‘जब इस तरह के मुकाबले होते हैं तो आप देखते हैं कि गुणवत्ता और हर चीज सबके सामने आ जाती है. यह महत्वपूर्ण है कि हम घरेलू क्रिकेट को महत्व दें जो भारतीय क्रिकेट का मूल है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़