पक्की नहीं है T20 विश्वकप में ऋषभ पंत की जगह, 3 खिलाड़ी जो रोक सकते हैं रास्ता

 ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 को लेकर भारतीय टीम ने लगभग अपनी कोर टीम तैयार कर ली है, हालंकि अभी भी टीम 2-3 जगह ऐसी हैं जिस पर फैसला होना अभी बाकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 01:00 PM IST
  • पंत के लिये खतरा बन सकती है इन प्लेयर्स की फॉर्म
  • टीम में गहराई लाने के लिये भी कट सकता है पत्ता
पक्की नहीं है T20 विश्वकप में ऋषभ पंत की जगह, 3 खिलाड़ी जो रोक सकते हैं रास्ता

Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 को लेकर भारतीय टीम ने लगभग अपनी कोर टीम तैयार कर ली है, हालंकि अभी भी टीम 2-3 जगह ऐसी हैं जिस पर फैसला होना अभी बाकी है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बैटर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद से युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीनों ही प्रारूप में यह जिम्मेदारी ले ली है, लेकिन इसके बावजूद उनका टी20 विश्वकप की टीम में खेलना पूरी तरह से तय नहीं है.

इसका सबसे बड़ा कारण है पिछली कुछ टी20 सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन और विकेटकीपर बैटर के रूप में बाकी प्लेयर्स का उनसे बेहतर प्रदर्शन, इसके साथ ही प्लेइंग 11 के टीम कॉम्बिनेशन में गहराई देने के लिये भी पंत को बाहर बिठाया जा सकता है.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

ऋषभ पंत के लिये खतरा बनने वाले प्लेयर्स में पहला नाम दिनेश कार्तिक का है जिन्होंने हाल ही में लगभग 3 साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है. दिनेश कार्तिक ने इस साल आईपीएल में खेलते हुए न सिर्फ विकेटकीपिंग की भूमिका निभाई बल्कि लगभग 300 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर मैच फिनिश करते हुए नजर आये. इस शानदार प्रदर्शन के चलते दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में वापसी करने का मौका मिला और अब वो यही कारनामा टीम के लिये भी करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में उनकी वापसी पंत के लिये खतरे की घंटी बजाती नजर आ रही है.

संजू सैमसन (Sanju Samson)

इस लिस्ट में दूसरा नाम संजू सैमसन का है जिन्हें चयनकर्ताओं की ओर से ज्यादा मौके नहीं दिये गये हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें जो 3 मौके मिले उसमें से 2 मौकों पर उन्होंने अर्धशतक लगाने का कारनामा किया है. इतना ही नहीं संजू सैमसन का नाम सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार है तो वो ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिये काफी अहम साबित हो सकते हैं. 

ईशान किशन (Ishan Kishan)

पंत के लिये खतरा बनने वाले प्लेयर्स में तीसरा नाम सलामी बैटर ईशान किशन का है. भारतीय टीम फिलहाल टी20 क्रिकेट में ईशान किशन और रोहित की जोड़ी के साथ पारी का आगाज करती नजर आ रही है. ऐसे में जब केएल राहुल की टीम में वापसी होगी तो ईशान किशन को खिलाना मुश्किल हो जायेगा, हालांकि अगर उनकी फॉर्म अच्छी रहती है और टीम मैनेजमेंट उनके साथ जाने का फैसला करता है तो केएल राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं और पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है. ईशान किशन ने छोटे से समय के अंदर अपनी विस्फोटक पारियों से एक खास जगह बना ली है.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप में बनानी है जगह तो इन प्लेयर्स के लिये होगा आखिरी मौका, नहीं भुनाया तो पछतायेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़