'इस पल ने बदल दी मेरी जिंदगी' रिंकू सिंह ने सुनाई अनकही दास्तां

रिंकू ने कहा,पहले मैच (पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय) में बल्लेबाजी को लेकर मैं काफी रोमांचित था लेकिन कोई समस्या नहीं (कि मैच में बारिश ने खलल डाल दिया). हम जीत गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2023, 06:21 PM IST
  • रिंकू सिंह ने जानें क्या कहा
  • कहा- लोगों के प्यार के लिए शुक्रिया
'इस पल ने बदल दी मेरी जिंदगी' रिंकू सिंह ने सुनाई अनकही दास्तां

नई दिल्लीः रिंकू सिंह ने भले ही अब तक सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हों लेकिन आईपीएल 2023 में लगातार पांच छक्के जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स को अंतिम ओवर में जीत दिलाने के बाद वह भारतीय प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर नाइडर्स को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी. 

जानिए क्या बोले रिंकू सिंह
दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन पांच छक्कों ने उनका जीवन हमेशा के लिए बदल दिया. भारतीय टीम के अपने साथी रवि बिश्नोई के साथ बातचीत करते हुए रिंकू ने ‘बीसीसीआई.टीवी’ पर कहा, ‘‘उन पांच छक्कों ने मेरा जीवन बदल दिया. लोग उस लम्हे के लिए मुझे याद करते हैं. जब वे मेरा नाम लेते हैं और मुझे प्यार देते हैं तो मुझे काफी अच्छा लगता है. 

पहले मैच में मिला मैन ऑफ द मैच
रिंकू को आयरलैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया. उन्हें अब तक दोनों मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने 180.90 के स्ट्राइक रेट से 38 रन बनाए हैं. अपनी बल्लेबाजी शैली के बारे में बात करते हुए रिंकू ने कहा कि वह हमेशा अंत तक बल्लेबाजी करने का इरादा रखते हैं और मैच के अंतिम ओवरों में बड़े शॉट लगाने का प्रयास करते हैं. 

रिंकू ने कहा,पहले मैच (पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय) में बल्लेबाजी को लेकर मैं काफी रोमांचित था लेकिन कोई समस्या नहीं (कि मैच में बारिश ने खलल डाल दिया). हम जीत गए. उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा अंत तक बल्लेबाजी करने की योजना बनाता हूं, जैसा कि मैं आईपीएल में करता हूं. मैं अंतिम दो-तीन ओवर में अपने शॉट खेलता हूं. मेरी योजना धैर्य बनाए रखने की होती है और मैं ऐसा ही कर रहा हूं.’’

भारत की युवा टीम ने आयरलैंड के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया है और तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई है उससे रिंकू प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. हमने श्रृंखला जीत ली है और श्रृंखला का अंत जीत के साथ करना चाहते हैं.’’ भारत और आयरलैंड के बीच अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय बुधवार को खेला जाएगा जिसके बाद टीम श्रीलंका रवाना होगी जहां 30 अगस्त से एशिया कप खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़