RCBW vs UPW: WPL के अपने चारों मैचों में क्यों असफल रही RCB ? कप्तान स्मृति मंधाना ने बताई बड़ी वजह

RCBW vs UPW: महिला प्रीमियर लीग का आठवां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 11, 2023, 01:04 PM IST
  • 'बल्लेबाजी क्रम नहीं कर रहा अच्छा प्रदर्शन'
  • टीम की असफलता में खुद को बताया दोषी
RCBW vs UPW: WPL के अपने चारों मैचों में क्यों असफल रही RCB ? कप्तान स्मृति मंधाना ने बताई बड़ी वजह

नई दिल्लीः महिला प्रीमियर लीग का आठवां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. 

चार मैचों में मिली है हार
WPL का पहला सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है. WPL में अभी तक RCB की टीम अपने चार मुकाबले खेल चुकी है. इन चारों मैचों में RCB को हार मिली है. WPL के आठवें मैच में टीम को मिली हार पर कप्तान स्मृति मंधाना का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'बल्लेबाजी क्रम नहीं कर रहा अच्छा प्रदर्शन'
अपने इस बयान में मंधाना ने टीम को लगातार मिली असफलता का दोषी खुद को ठहराया है. उनका कहना है कि टूर्नामेंट में टीम को मिली अभी तक के हार के लिए वे खुद भी जिम्मेदार हैं. साथ ही टीम का बल्लेबाजी क्रम टूर्नामेंट में अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है. 

टीम की असफलता में खुद को बताया दोषी
स्मृति मंधाना ने कहा, 'मुझे लगता है कि पिछले चार मैचों में ऐसा हो रहा है कि हम मैच में शुरुआत तो अच्छी करते हैं, लेकिन एक साथ कई विकेट भी गंवा देते हैं. टीम को मिली अब तक की असफलता में मैं खुद को भी दोष दूंगी. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के रूप में हमें गेंदबाजों के बचाव के लिए बोर्ड पर रन लगाने की जरूरत है.'

'संतुलित टीम बनाने की कर रहे हैं कोशिश'
उन्होंने आगे कहा, '7-15 ओवर के दौरान हमने 7-8 रन प्रति ओवर बनाने की बात की थी, लेकिन यह रणनीति हमारे काम नहीं आई. हम एक संतुलित टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने सभी खिलाड़ियों से इस बारे में बात करने की कोशिश की. पिछला एक सप्ताह टीम के लिए काफी मुश्किल रहा है.' 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: उस्मान ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी के मुरीद हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर, बताया पिछले 7-8 सालों का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़