RCB vs KKR, IPL 2023: ‘हमने तोहफे में दी जीत’, आरसीबी की हार से बौखलाए विराट कोहली

RCB vs KKR, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेले गये आईपीएल 2023 के 36वें मैच में 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 12:17 PM IST
  • हार से आहत हुए विराट कोहली
  • केकेआर को तोहफे में आरसीबी ने दी जीत
RCB vs KKR, IPL 2023: ‘हमने तोहफे में दी जीत’, आरसीबी की हार से बौखलाए विराट कोहली

RCB vs KKR, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेले गये आईपीएल 2023 के 36वें मैच में 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी. उनके अलावा सिर्फ महिपाल लोमरोर (34) और दिनेश कार्तिक (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए.

केकेआर ने हर विभाग में किया अच्छा प्रदर्शन

नाइट राइडर्स की ओर से लेग स्पिनरों वरूण चक्रवर्ती (27 रन पर तीन विकेट) और सुयश शर्मा (30 रन पर दो विकेट) ने मिलकर पांच विकेट चटकाए. आंद्रे रसेल (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट हासिल किए. नाइट राइडर्स ने इससे पहले जेसन रॉय (29 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 56 रन) के अर्धशतक और कप्तान राणा (21 गेंद में 48 रन, चार छक्के, तीन चौके) की तेजतर्रार पारी से पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

तोहफे में कोलकाता को दी जीत

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 21 रन की हार के बाद कहा कि उनके खिलाड़ियों ने मैदान पर काफी गलतियां की और विरोधी टीम को जीत तोहफे में दे दी.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हमने उन्हें मैच तोहफे में दे दिया. हम हारने के हकदार थे. हम पर्याप्त पेशेवर खेल नहीं दिखा सके. हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन क्षेत्ररक्षण स्तर के अनुरूप नहीं था. हमने उन्हें मुफ्त का तोहफा दे दिया.’

लचर फील्डिंग से आहत हुए कप्तान विराट कोहली

आरसीबी के फील्डर्स ने नाइट राइडर्स के कप्तान नितिश राणा को दो जीवनदान दिए जबकि रॉय का भी कैच टपकाया.

कोहली ने कहा, ‘मैदान में हमने दो मौके गंवाए जिससे हमें 25 से 30 रन का नुकसान हुआ. बल्लेबाजी में हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन फिर हमने आसानी से चार-पांच विकेट गंवा दिए. वे विकेट लेने वाली गेंदें नहीं थी लेकिन हमने सीधे फील्डर्स के हाथ में शॉट मारे. लक्ष्य का पीछा करते हुए भी विकेट गंवाने के बाद एक साझेदारी ने हमें मैच में वापसी दिलाई. हम एक और अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए.’

इसे भी पढ़ें- KKR vs RCB, IPL 2023: कैसे हार का सिलसिला तोड़ कोलकाता ने लिया बदला, जानें कहां आरसीबी के कप्तान कोहली से हुई गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़