ICC Test Ranking में अश्विन को जबरदस्त फायदा, जडेजा भी टॉप-10 में हुए शामिल

भारत के रविचंद्रन अश्विन बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि रविंद्र जडेजा सात पायदान के लाभ से शीर्ष 10 गेंदबाजों में शामिल हुए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 04:35 PM IST
  • जानिए क्या है ताजा रैंकिंग
  • भारत ने जीता दोनों टेस्ट मैच
ICC Test Ranking में अश्विन को जबरदस्त फायदा, जडेजा भी टॉप-10 में हुए शामिल

नई दिल्लीः भारत के रविचंद्रन अश्विन बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि रविंद्र जडेजा सात पायदान के लाभ से शीर्ष 10 गेंदबाजों में शामिल हुए. जडेजा नयी दिल्ली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद नौवां स्थान हासिल करने में सफल रहे. वह सितंबर 2019 के बाद पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं. 

चोटिल होने के बाद भी बुमराह को मिली जगह
चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय गेंदबाज हैं, वह पांचवें स्थान पर काबिज हैं. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन सूची में शीर्ष पर हैं लेकिन आस्ट्रेलियाई कपतान पैट कमिंस दो पायदान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं. अक्षर पटेल अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आल राउंडर सूची में शीर्ष पांच में शामिल हो गये जिसके शीर्ष पर जडेजा और अश्विन मौजूद हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: सीरीज के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इस स्थान पर बाबर आजम
आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं जिनके बाद स्टीव स्मिथ दूसरे और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं. भारत के ऋषभ पंत कार दुर्घटना के बाद अनिश्चित समय तक क्रिकेट से बाहर हैं लेकिन वह छठे स्थान पर कायम हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है. इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप (23वें), हैरी ब्रुक (31वें) और बेन डकेट (38वें) तथा न्यूजीलैंड के टॉम ब्लंडेल (11वें) और डेवोन कॉनवे (17वें) ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़