रमीज ने बाबर को बताया रोहित को आउट करने का मास्टर प्लान, ये गेंदबाज होगा तुरुप का इक्का

T20 World Cup 2022: पिछले साल के आईसीसी मेगा इवेंट में विश्व कप में पहली बार चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराने के बाद मेन इन ग्रीन के हौसले बुलंद हैं. साल 2021 में बाबर आजम की टीम ने भारत को 10 विकेट से हराकर व्यापक जीत दर्ज की थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 07:23 PM IST
  • वर्ल्ड कप से पहले रमीज राजा ने दिया गुरु मंत्र
  • 23 अक्टूबर को होगा भारत-पाक का मुकाबला
रमीज ने बाबर को बताया रोहित को आउट करने का मास्टर प्लान, ये गेंदबाज होगा तुरुप का इक्का

नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने की योजना का खुलासा किया है. पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के साथ रोहित को आउट करने की योजना बनाई थी, जिसमें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी शामिल थे.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाक ने दर्ज की थी व्यापक जीत 

पिछले साल के आईसीसी मेगा इवेंट में विश्व कप में पहली बार चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराने के बाद मेन इन ग्रीन के हौसले बुलंद हैं. साल 2021 में बाबर आजम की टीम ने भारत को 10 विकेट से हराकर व्यापक जीत दर्ज की थी. 

शाहीन अफरीदी बने थे टीम इंडिया के खिलाफ घातक गेंदबाज

वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी के शानदार ओपनिंग स्पेल से पाकितान की जीत तय हुई थी.  इस दौरान भारत को पावरप्ले में परेशानी का सामना करना पड़ा था. रमीज राजा ने बाबर आजम के साथ बातचीत करते हुए खुलासा किया है कि उस समय रमीज राजा ने लेग साइड में एक फील्डर के साथ रोहित के खिलाफ शाहीन अफरीदी की घातक यॉर्कर का उपयोग करने का सुझाव दिया था.

वर्ल्ड कप से पहले रमीज राजा ने दिया गुरु मंत्र

रमीज राजा ने कहा, 'बाबर आजम विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले मुख्य चयनकर्ता के साथ ही थे, और मैंने उनसे पूछा कि भारत के खिलाफ आपकी क्या योजना है. मैं आपको बता सकता हूं कि अभी रोहित शर्मा से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है और मैंने बाबर को दिलचस्पी लेते देखा. मैंने कहा कि शाहीन अफरीदी को 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराओ, शॉर्ट लेग पर एक फील्डर को लगाओ. बस उस इनस्विंग यॉर्कर को 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकें और उसे एक भी रन न दें और उसे स्ट्राइक पर रखें. आप उसे बाहर निकाल देंगे.'

कोहली के शानदार पारी के बाद भी विफल रही थी टीम इंडिया

रमीज राजा की योजना ने टीम के लिए अद्भुत काम किया क्योंकि उन्होंने न केवल रोहित को बल्कि उनके सलामी जोड़ीदार केएल राहुल को भी अफरीदी के अगले ही ओवर में आउट कर दिया था. हालांकि विराट कोहली ने भारत के लिए शानदार पारी खेली थी, लेकिन वे ब्लॉकबस्टर क्लैश में मैच जीताने वाले कुल योग को दर्ज करने में विफल रहे थे.

23 अक्टूबर को होगा भारत-पाक का मुकाबला

कट्टर-प्रतिद्वंद्वी इस साल टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण में अपनी प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेंगे. इस दौरान वे 23 अक्टूबर को प्रतिष्ठित एमसीजी में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. शाहीन अफरीदी, जो पिछले महीने अपनी टीम के एशिया कप अभियान से चूक गए थे. अभी फिट हैं और एक सप्ताह के समय में भारत का सामना करने की उम्मीद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup शुरू होते ही बदला ये जरूरी नियम, जानिए टूर्नामेंट पर क्या होगा असर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़