Akhilesh Yadav कन्नौज से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, रामगोपाल यादव ने किया ऐलान

 Akhilesh Yadav Kannauj: अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट चुनाव लड़ेंगे. यहां उनका मुकाबला सुब्रत पाठक से होगा. 2019 में अखिलेश की पत्नी डिंपल भाजपा के सुब्रत से चुनाव हार गई थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2024, 04:53 PM IST
  • रामगोपाल ने किया ऐलान
  • कन्नौज में बदला जाएगा टिकट
Akhilesh Yadav कन्नौज से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, रामगोपाल यादव ने किया ऐलान

नई दिल्ली: Akhilesh Yadav Kannauj: अखिलेश यादव कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. वे कल (25 अप्रैल) 12 बजे नामांकन दाखिल कर सकते हैं. अखिलेश के चाचा प्रो.रामगोपाल यादव ने अखिलेश के चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

तेज प्रताप का टिकट बदला जाएगा
सपा महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि कन्नौज से ही चुनाव लड़ेंगे. 25 अप्रैल, 2024 की दोपहर को वे कन्नौज सीट से नामांकन भरेंगे. सपा ने पहले यहां से लालू यादव के दामाद और अखिलेश के भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट दिया था. लेकिन अब सपा उनकी जगह अखिलेश को चुनावी मैदान में उतार रही है. 

क्या बोले अखिलेश यादव?
जब अखिलेश यादव से ये पूछा गया कि वे कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा जनता जो कहेगी, मैं वहीं करूंगा. नामांकन के समय का पता चल जाएगा. अखिलेश ने चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि ये कन्नौज की जनता की जीत का सवाल है. 

क्यों बदल रहे प्रत्याशी?
सूत्रों का दावा है कि कन्नौज की सपा यूनिट तेज प्रताप के नाम पर सहमत नहीं थी. वे अखिलेश यादव से बार-बार चुनाव लड़ने की गुजारिश कर रहे थे. कन्नौज के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश से चुनाव न लड़ने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था.

कन्नौज से हार चुकीं डिंपल यादव
कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल 2019 में चुनाव हार गई थीं. उनका मुकाबला भाजपा के सुब्रत पाठक से था. डिंपल यादव करीब 12 हजार वोटों से चुनाव हारी थीं. हालांकि, बाद में मैनपुरी से उपचुनाव जीतकर वे सांसद बनीं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनावः अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में लगे पोस्टर तो क्यों बिफरी कांग्रेस, जानें माजरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़