PKL 9 : पुणेरी पलटन ने खेला सीजन का दूसरा टाई, हरियाणा ने आखिरी मिनटों में की वापसी

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 43वां मैच पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया जो कि सीजन का चौथा जबकि पलटन का दूसरा टाई मैच बन गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 07:26 AM IST
  • हाफ टाइम तक पहले हाफ में आगे रही पलटन
  • असलम-सोमवीर ने कराई हरियाणा की वापसी
PKL 9 : पुणेरी पलटन ने खेला सीजन का दूसरा टाई, हरियाणा ने आखिरी मिनटों में की वापसी

Pro Kabaddi League 2022: बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 43वां मैच 27-27 से टाई पर समाप्त हुआ. यह इस सीजन का चौथा जबकि पलटन का दूसरा टाई है. हरियाणा ने पहला टाई खेला है. दोनों टीमों का यह आठवां मैच था. पलटन को इससे पहले चार जीत और दो हार मिली थी जबकि उसका एक मैच टाई भी रहा था. इसी तरह हरियाणा को इससे पहले तीन में जीत और चार में हार मिली थी. पलटन के लिए मोहित गोयत ने 11 अंक लिए जबकि हरियाणा के लिए मंजीत और मीतू शर्मा ने 8-8 अंक बनाए. 

हाफ टाइम तक पहले हाफ में आगे रही पलटन

बहरहाल, हरियाणा ने रेड से दो अंक ले 2-0 की लीड बनाई हुई थी लेकिन चौथे मिनट में मोहित ने डू ओर डाई पर सुपर रेड लगाकर स्कोर 3-2 कर दिया. 3-3 के स्कोर पर मोहित डू ओर डाई रेड पर आए और अंक लेकर लौटे. मीतू ने अगली रेड पर दो अंक लेकर हरियाणा को 5-4 से आगे कर दिया. दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेल रही थीं. अब तक डिफेंस का खाता नहीं खुला था. मीतू ने डू ओर डाई रेड पर सोमवीर का शिकार कर स्कोर 8-6 किया. 

मोहित ने अपने डू ओर डाई रेड पर मोहित नांदल को आउट किया. अगली रेड पर हरियाणा के डिफेंस ने मोहित को लपक लिया. अब पलटन के लिए सुपर टैकल ऑन था. आकाश शिंदे ने अगली रेड पर बोनस लिया. मीतू सुपर टैकल की स्थिति में डू ओर डाई रेड पर गए और लाबी में चले गए. पलटन ने अब 10-9 की लीड ले ली थी. शिंदे ने फिर बोनस लिया और फिर फजल ने मंजीत का शिकार कर लीड 12-9 कर दी. 

असलम-सोमवीर ने कराई हरियाणा की वापसी

इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. हाफ टाइम तक पलटन 13-10 से आगे थे. ब्रेक के बाद असलम चार के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर गए और अंक लेकर लौटे. फिर सोमवीर ने डू ओर डाई रेड पर प्रपंजन को लपक पलटन को 15-10 से आगे कर दिया. अब हरियाणा पर ऑलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर पलटन ने 19-11 की लीड ले ली. ऑलआउट के बाद मोहित ने दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 21-12 कर दिया. दोनों टीमों का डिफेंस प्वाइंट लीक कर रहा था. इसी क्रम में मंजीत ने हरियाणा को एक अंक दिलाया. 

हरियाणा ने इसके बाद लगातार चार अंक लेकर स्कोर 21-16 कर दिया. पलटन के लिए सुपर टैकल आन था. मीतू ने फजल को बाहर कर ऑलआउट की संभावना बनाई. दो के डिफेंस में मीतू आए लेकिन बादल सेल्फ आउट हो गए.  मोहित ने हालांकि दो अंकों की रेड के साथ ऑलआउट बचाया और सुपर-10 भी पूरा किया. मंजीत ने अगली रेड पर पलटन को ऑल आउट कर स्कोर 22-24 कर लिया. असलम ने डू ओर डाई रेड पर अंक लिया लेकिन मंजीत ने मोहित को आउट कर इसकी भरपाई कर दी. 

मंजीत के मल्टी प्वाइंट रेड के बाद फासला एक का रह गया था. फिर हरियाणा के डिफेंस ने आकाश को लपक स्कोर 26-26 कर दिया. मैच की अंतिम रेड हरियाणा की डू ओर डाई थी. इस पर दोनो टीमों को एक-एक अंक मिला और इस तरह मैच 27-27 से बराबरी पर समाप्त हुआ.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : नये कोच ने बदली थलाइवाज की किस्मत, जयपुर को हराकर हासिल की दूसरी जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़