सीमा पार से रोहित शर्मा और रिषभ पंत के जिस्म पर कर दी गई ऐसी टिप्पणी

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर कनेरिया ने कहा कि षभ पंत की फिटनेस लेवल बहुत खराब है. वो भी उस टीम इंडिया में जहां फिटनेस पर काफी ध्यान दिया जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2022, 09:48 PM IST
  • बहुत भारी हो गए हैं रोहित शर्मा- कनेरिया
  • पंत की फिटनेस पर भी सवालिया निशान
सीमा पार से रोहित शर्मा और रिषभ पंत के जिस्म पर कर दी गई ऐसी टिप्पणी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की फिटनेस पर आए दिन सवाल उठते रहते हैं. रोहित शर्मा हर दो सीरीज के बाद किसी न किसी वजह से चोटिल हो जाते हैं. 34 साल के हो चुके रोहित शर्मा के सामने टी20 वर्ल्डकप और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्डकप की कठिन चुनौती है. 

दानिश कनेरिया ने पंत और रोहित के शरीर पर की टिप्पणी

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर कनेरिया ने कहा कि षभ पंत की फिटनेस लेवल बहुत लो है. वो भी उस टीम इंडिया में जहां फिटनेस पर काफी ध्यान दिया जाता है. कम उम्र में ही वे बहुत मोटे हो गए हैं जो विकेटकीपर के लिए ठीक नहीं. 'यदि विकेटकीपर का वजन बढ़ जाता है, तो उसका फुर्तीलापन कम पड़ जाता है. यही एक वजह है कि पंत कीपिंग और बैटिंग करते समय थक जाते हैं. वह आते हैं और सिर्फ मारना शुरू कर देते हैं. 

बहुत भारी हो गए हैं रोहित शर्मा

दानिश कनेरिया ने कहा कि टीम इंडिया में बेहतरीन फिटनेस पद्धति विराट कोहली लेकर आए थे.  रोहित शर्मा भी काफी भारी हो गए हैं, लेकिन वह बेहतर हैं. मगर रिषभ पंत विकेटकीपर हैं. जब तक विकेटकीपर नीचे ना बैठे, तो वह विकेटकीपर किस काम का. इतनी छोटी सी उम्र में रिषभ पंत को हमने देखा साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज और उससे पहले आईपीएल में विकेटकीपिंग के समय नीचे नहीं बैठ पाते थे, क्योंकि उनका वजन काफी बढ़ गया है.

प्रैक्टिस मैच में पंत ने जड़ी फिफ्टी

रिषभ पंत ने भारत के खिलाफ लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए पहली पारी में अपने बल्ले का दम दिखाया, लेकिन वो शतक लगाने से चूक गए. उन्होंने 87 गेंदों का सामना करते हुए अपने साथी भारतीय गेंदबाजों की गेंदों पर खूब शाट्स लगाए. पंत ने अपनी पारी में एक छक्का व 14 चौके लगाते हुए 76 रन की पारी खेली. इसमें से उन्होंने 62 रन से सिर्फ बाउंड्री के जरिए ही बना डाले.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy: पाटीदार का शतक, मुंबई को पटखनी देकर ट्रॉफी उठाने के करीब एमपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़