PAK vs ENG: पाकिस्तान को चमत्कार की उम्मीद, इन खिलाड़ियों को लेकर बनाएं ड्रीम11 टीम

बाबर आजम की टीम को पहले बल्लेबाजी करने पर करीब 287 रन से जीतना होगा और लक्ष्य का पीछा करते हुए 284 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी जो नामुमकिन सा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 03:24 PM IST
  • इंग्लैंड के लिए भी अहम है मैच
  • पाकिस्तान को बड़े अंतर से जीतना होगा
PAK vs ENG: पाकिस्तान को चमत्कार की उम्मीद, इन खिलाड़ियों को लेकर बनाएं ड्रीम11 टीम

नई दिल्लीः पाकिस्तान को विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश के लिये इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को अपने आखिरी लीग मैच में लगभग असंभव अंतर के साथ चमत्कारिक जीत दर्ज करनी होगी जबकि इंग्लैंड की नजरें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिये क्वालीफाई करने पर लगी होंगी . श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर न्यूजीलैंड का रनरेट काफी बेहतर हो गया है जिससे पाकिस्तान की सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया . 

क्या दोहराएगा कुदरत का निजाम
1992 की चैम्पियन पाकिस्तान को अब असंभव से अंतर से इंग्लैंड को हराना होगा . न्यूजीलैंड का नेट रनरेट इस समय प्लस 0 . 743 है जबकि पाकिस्तान का प्लस 0 . 036 है . बाबर आजम की टीम को पहले बल्लेबाजी करने पर करीब 287 रन से जीतना होगा और लक्ष्य का पीछा करते हुए 284 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी जो नामुमकिन सा है. 

इंग्लैंड के लिए भी अहम है मैच
गत चैम्पियन इंग्लैंड सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन उसका लक्ष्य शीर्ष आठ में रहकर 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिये क्वालीफाई करना है . इसके लिये बांग्लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड और इंग्लैंड में चौतरफा मुकाबला है . आखिरी मैच में नीदरलैंड को 160 रन से हराकर इंग्लैंड ने खोया आत्मविश्वास हासिल किया है और अब वह सातवें स्थान पर है . पाकिस्तान को हराने से उसकी जगह पक्की हो जायेगी क्योंकि बांग्लादेश और नीदरलैंड को क्रमश: आस्ट्रेलिया और भारत से खेलना है . 

इस विश्व कप में पाकिस्तान अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका लेकिन आखिरी दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके उम्मीद जगाई है . ईडन गार्डंस पर दो मैच खेल चुकी पाकिस्तानी टीम को हालात की बेहतर जानकारी है . लेकिन उसे शीर्ष पांच बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करनी होगी . न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले फखर जमां का पांच मैचों से बाहर रहना रहस्य बना हुआ है . 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमामुल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम. 

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, ब्रायडन कार्स, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़