ENG vs PAK: सिर्फ 16 गेंदों में फिल सॉल्ट ने ठोक डाले 70 रन, पाकिस्तान को रौंद सीरीज में की वापसी

Pakistan vs England 2022, 6th T20I: इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 3-2 की बढ़त हासिल कर रखी थी लेकिन इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 3-3 से बराबर कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 06:48 AM IST
  • सॉल्ट ने लगाये 13 चौके 3 छक्के
  • बाबर आजम की पारी को किया खराब
ENG vs PAK: सिर्फ 16 गेंदों में फिल सॉल्ट ने ठोक डाले 70 रन, पाकिस्तान को रौंद सीरीज में की वापसी

Pakistan vs England 2022, 6th T20I: पाकिस्तान की सरजमीं पर करीब 17 साल बाद द्विपक्षीय सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम इस समय 7 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, जिसका छठा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 3-2 की बढ़त हासिल कर रखी थी लेकिन इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 3-3 से बराबर कर लिया है. अब सीरीज का आखिरी मैच डिसाइडर की तरह होगा जिसमें जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज को भी अपने नाम कर लेगी.

पाकिस्तान ने दिया 170 का टारगेट

इंग्लैंड की टीम ने लाहौर के मैदान पर खेले गये इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 169 रन का स्कोर खड़ा किया. पाकिस्तान के लिये कप्तान बाबर आजम (87), इफ्तिखार अहमद (31) और हैदर अली (18) ने अहम पारियां खेली जिसके चलते पाकिस्तान की टीम 169 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

इंग्लैंड ने सिर्फ 4 ओवर में ठोक डाले 55 रन

इंग्लैंड के लिये डेविड विली और सैम कर्रन ने 2-2 विकेट चटकाये तो वहीं पर रीस टॉप्ले और रिचर्ड ग्लेसन ने एक-एक विकेट अपने नाम किये. 170 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने विस्फोटक शुरुआत की और सिर्फ 4 ओवर के अंदर ही एक विकेट खोकर 55 रन बना डाले. जहां एलेक्स हेल्स ने सिर्फ 12 गेंदों में 27 रन का योगदान दिया तो वहीं पर फिलिप सॉल्ट ने 41 गेंदों में नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 14.3 ओवर्स में ही जीत दिला दी. 

सॉल्ट की आतिशी पारी के सामने बेकार हुई आजम की पारी

फिलिप सॉल्ट ने अपनी इस मैच जिताऊ पारी में 13 चौके और 3 छक्के लगाये और सिर्फ 16 गेंदों में ही 70 रन बाउंड्री से जोड़े. वहीं डेविड मलान और बेन डकेट ने भी 26-26 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में मदद की. पाकिस्तान के लिये शादाब खान इकलौते सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने पहले चौथे और फिर 10वें ओवर में विकेट हासिल किया.

हालांकि पाकिस्तान के लिये ये नाकाफी साबित हुआ. बाबर आजम ने भी इस मैच में 87 रनों की पारी खेली जो कि फिलिप सॉल्ट की पारी के सामने फीकी पड़ गई और उनकी टीम सीरीज पर कब्जा करने में नाकाम रही.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA 2022: गुवाहाटी में इतिहास रचने उतरेगी रोहित सेना, जानें किन 11 खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़