फखर जमां का कटा पत्ता, कुवैत में जन्मे खिलाड़ी को मिला मौका, जानिए T20 World Cup में पाकिस्तान की पूरी टीम

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने गुरुवार को लाहौर में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) मुख्यालय में विश्व कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 08:11 PM IST
  • टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम
  • फखर जमां का पत्ता कटा, शाहीन की वापसी
फखर जमां का कटा पत्ता, कुवैत में जन्मे खिलाड़ी को मिला मौका, जानिए T20 World Cup में पाकिस्तान की पूरी टीम

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को चुनी गयी 15 सदस्यीय टीमें शान मसूद को शामिल किया गया है जबकि घुटने की चोट के कारण शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां मुख्य टीम से बाहर रहेंगे. फिटनेस हासिल करने के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी टीम में वापसी हुई है. 

शान मसूद की पाकिस्तानी टीम में वापसी

मसूद ने इंग्लैंड में ‘वाइटैलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट’ में डर्बीशर की कप्तानी करते हुए लाल और सफेद गेंद के प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया. शान मसूद का जन्म कुवैत में हुआ था. जब कुवैत पर इराक ने हमला किया उस समय इनका परिवार पाकिस्तान वापस आ गया. शान मसूद इंग्लैंड के लिंकनशायर में स्टैमफर्ड स्कूल में पढ़े हैं और उसके बाद उन्होंने इकॉनोमिक्स पढ़ने के लिए डरहम यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया. उन्हें पाकिस्तान का सबसे पढ़ा लिखा क्रिकेटर भी माना जाता है. 

जमां घुटने की चोट के कारण मुख्य टीम में नहीं है लेकिन विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गये है. मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने गुरुवार को लाहौर में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) मुख्यालय में विश्व कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की.   

चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में किसी भी प्रयोग से परहेज किया है लेकिन उन्होंने इंग्लैंड श्रृंखला के लिए दो नये खिलाड़ियों हरफनमौला आमिर जमाल और अबूझ स्पिनर अबरार अहमद को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा मोहम्मद हारिस में रिजर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. 

हाल ही संपन्न एशिया कप के दौरान टीम का मध्यक्रम विफल रहा था लेकिन वसीम ने खिलाड़ियों पर विश्वास जताते हुए कहा, ‘‘ हमने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है जिन्होंने इस प्रारूप में हमें बार-बार मैच जिताए हैं और हमें यह भी लगता है कि इन खिलाड़ियों ने हमें कई सकारात्मक जीत दिलाई है.’’ 

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर. रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हरिस एंड शाहनवाज़ दहनी.

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और उस्मान कादिर. 

ये भी पढ़ें- रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए टेनिस स्टार का पूरा सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़