एशिया कप में मेजबानी बरकरार रखने के लिये पाकिस्तान ने बनाया बड़ा प्लान, जानें कैसे मदद करेगा न्यूजीलैंड का बदला शेड्यूल

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के अप्रैल में पांच वनडे और पांच टी20 मैचों के पाकिस्तान दौरे की तारीखों में बदलाव की पुष्टि की. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शुरू में 13 से 23 अप्रैल के बीच खेली जानी थी, लेकिन अब मैच 14 अप्रैल से शुरू होंगे और 24 अप्रैल को समाप्त होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2023, 06:00 PM IST
  • पीसीबी ने बदला न्यूजीलैंड दौरे का शेड्यूल
  • एशिया कप और वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर बनाया ये प्लान
एशिया कप में मेजबानी बरकरार रखने के लिये पाकिस्तान ने बनाया बड़ा प्लान, जानें कैसे मदद करेगा न्यूजीलैंड का बदला शेड्यूल

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के अप्रैल में पांच वनडे और पांच टी20 मैचों के पाकिस्तान दौरे की तारीखों में बदलाव की पुष्टि की. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शुरू में 13 से 23 अप्रैल के बीच खेली जानी थी, लेकिन अब मैच 14 अप्रैल से शुरू होंगे और 24 अप्रैल को समाप्त होंगे. इसके बीच होने वाले टी20 अब 15, 17 और 20 अप्रैल को खेले जाएंगे.

पीसीबी ने बदला न्यूजीलैंड दौरे का शेड्यूल

टी20 सीरीज के दौरे के बाद एकदिवसीय मैच के कार्यक्रम में भी बदलाव किया गया है. श्रृंखला 26 अप्रैल से शुरू होगी और 7 मई को समाप्त होगी, लेकिन दूसरा, तीसरा और चौथा वनडे अब 30 अप्रैल और 3, 5 मई को खेला जाएगा. वनडे मैच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन फिर भी टीमों को इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की तैयारी में मदद मिलेगी.

एशिया कप और वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर बनाया ये प्लान

पीसीबी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी और बताया कि यह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का एक अतिरिक्त दौरा है और मैच आईसीसी टीम रैंकिंग में गिने जाएंगे. इसके साथ ही बताया गया कि वनडे पाकिस्तान को एसीसी एशिया कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए अपना पक्ष तैयार करने में मदद करेगा, जबकि टी20 पीसीबी को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम के पुनर्निर्माण के साथ जारी रखने में मदद करेगा, जो कि जून/जुलाई 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज में आयोजित किया गया था.

इसे भी पढ़ें- ICC World Test Championship: तय हो गई सभी टीमों की रैंकिंग,जानें कौन से स्थान पर रही कौन सी टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़