कब होगी भारत पाकिस्तान के बीच सीरीज? पाक बोर्ड से आई अहम जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंध समिति के प्रमुख नजम सेठी ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि जब भारत के साथ क्रिकेट संबंधों की बात आयेगी तो वह सरकार की सलाह पर काम करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 09:34 PM IST
  • पाक क्रिकेट बोर्ड के नए बॉस बने नजम सेठी
  • 2012 में भारत दौरे पर आया था पाकिस्तान
कब होगी भारत पाकिस्तान के बीच सीरीज? पाक बोर्ड से आई अहम जानकारी

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंध समिति के प्रमुख नजम सेठी ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि जब भारत के साथ क्रिकेट संबंधों की बात आयेगी तो वह सरकार की सलाह पर काम करेंगे. 

पीसीबी के नए बॉस बने नजम सेठी
रमीज राजा को बुधवार को पीसीबी अध्यक्ष पद से हटाकर देश में अगले चार महीनों तक क्रिकेट का संचालन करने के लिए सेठी की अगुवाई में 14 सदस्यीय पैनल नियुक्त किया है. 

दोनों सरकारें तय करेंगी, सीरीज खेलनी है या नहीं
सेठी ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, ‘जब भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय और अन्य क्रिकेट रिश्तों की बात आयेगी तो दोनों देशों की सरकारों से सलाह ली जायेगी.’ भारत ने 2008 एशिया कप के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और इसी साल 26 नवंबर को मुंबई आतंकी हमले के बाद 2009 के शुरू में होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला भी रद्द कर दी गयी. 

2012 में भारत दौरे पर आया था पाकिस्तान
पाकिस्तान ने 2012 में छह मैचों की सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये भारत का दौरा किया था लेकिन पिछले 10 वर्षों में कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला गया है. दोनों टीमें केवल विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और एशियाई क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे से भिड़ी हैं. 

इमरान खान की वजह से छोड़ना पड़ा था पद
सेठी 2013 और 2018 के बीच बोर्ड चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं पर 2018 में इमरान खान की अगुआई वाली सरकार के आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. पुराने प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये पाकिस्तान की टेस्ट टीम की घोषणा की है जिससे सेठी खुश नहीं हैं. 

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि टीम में बदलाव की जरूरत है या नहीं, हम देखेंगे कि नये विचारों की जरूरत है या नहीं. बेहतर होता कि टीम की घोषणा नहीं की जाती.’

यह भी पढ़िएः IPL Auction: नीलामी से पहले मुंबई के कोच ने साझा की रणनीति, जताई इस खिलाड़ी से मिलने की इच्छा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़