PAK vs SA: आज हारे तो कप्तानी भी जाएगी! बाबर आजम के लिए करो या मरो का मुकाबला

PAK vs SA: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप में आज दोपहर 2 बजे से मुकाबला खेला जाएगा. चेन्नई में होने वाला ये मुकाबला पाकिस्तान और बाबर आजम दोनों के लिए करो या मरो का होने वाला है. क्योंकि पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिए शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका को हर हालत में हराना होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 08:33 AM IST
  • 'वर्ल्ड कप के लिए पूरी आजादी दी गई थी'
  • 'पाक क्रिकेट के हित में लिया जाएगा फैसला'
PAK vs SA: आज हारे तो कप्तानी भी जाएगी! बाबर आजम के लिए करो या मरो का मुकाबला

नई दिल्लीः PAK vs SA: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप में आज दोपहर 2 बजे से मुकाबला खेला जाएगा. चेन्नई में होने वाला ये मुकाबला पाकिस्तान और बाबर आजम दोनों के लिए करो या मरो का होने वाला है. क्योंकि पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिए शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका को हर हालत में हराना होगा. 

अगर पाकिस्तान आज का मुकाबला हारती है तो उसकी सेमीफाइनल में प्रवेश करने की सारी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि मौजूदा विश्व कप में अगर पाकिस्तानी टीम नाकाम रहती है तो बाबर आजम को कप्तानी गंवानी पड़ सकती है.

'वर्ल्ड कप के लिए पूरी आजादी दी गई थी'
पीसीबी ने एक बयान में कहा, 'कप्तान बाबर आजम और टीम प्रबंधन की मीडिया में हो रही आलोचना को लेकर बोर्ड के रवैये का जहां तक सवाल है तो हम पूर्व क्रिकेटरों से सहमत हैं कि कामयाबी और नाकामी खेल का हिस्सा हैं. कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिये टीम तैयार करने की पूरी आजादी दी गई थी.'

'पाक क्रिकेट के हित में लिया जाएगा फैसला'
उन्होंने कहा, 'विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए आगे बोर्ड वही फैसले लेगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के हित में है. इस समय पीसीबी प्रशंसकों, पूर्व खिलाड़ियों और संबंधित पक्षों से टीम के साथ खड़े रहने का आग्रह करता है.'

बाबर के लिए दक्षिण अफ्रीका को हराना बेहद जरूरी
लगातार तीन हार झेल चुकी पाकिस्तान की टीम के पांच मैचों में चार अंक हैं. वहीं अफगानिस्तान से आठ विकेट से मिली हार के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की मांग काफी तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान अगर बाकी सारे मैच जीतकर विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाता है तो ही बाबर आजम की कप्तानी बच सकेगी. इसके बावजूद उन्हें सिर्फ टेस्ट कप्तान बनाए रखा जा सकता है.

यह भी पढ़िएः इंग्लैंड को हराने के बाद श्रीलंका के कप्तान का बड़ा दावा, कहा- हमारे पास मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़