PAK vs NZ, 3rd T20I: आखिरी ओवर्स के रोमांच में 4 रन से जीता न्यूजीलैंड, फिर नहीं चला बाबर आजम का बल्ला

PAK vs NZ, 3rd T20I: इफ्तिखार अहमद की आखिरी क्षणों में खेली गई तूफानी पारी के बावजूद न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान पर चार रन की रोमांचक जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला को जीवंत बनाए रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 11:53 AM IST
  • नीशम के जादू से जीता न्यूजीलैंड
  • काम नहीं आई इफ्तिखार की ताबड़तोड़ पारी
PAK vs NZ, 3rd T20I: आखिरी ओवर्स के रोमांच में 4 रन से जीता न्यूजीलैंड, फिर नहीं चला बाबर आजम का बल्ला

PAK vs NZ, 3rd T20I: पाकिस्तान दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची कीवी टीम ने पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद वापसी कर ली है और लाहौर के मैदान पर खेले गये तीसरे टी20 मैच में 4 रन से जीत हासिल कर खुद को जिंदा रखा है. सीरीज के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके बाद  इफ्तिखार ने 24 गेंदों पर छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली और पाकिस्तान श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की स्थिति में पहुंच गया था.

नीशम के जादू से जीता न्यूजीलैंड

हालांकि न्यूजीलैंड के मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स नीशम ने हालांकि अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी करके पाकिस्तान को आखिर में 20 ओवर में 159 रन पर समेट दिया. इफ्तिखार अहमद की आखिरी क्षणों में खेली गई तूफानी पारी के बावजूद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर चार रन की रोमांचक जीत दर्ज की और सीरीज में 2-1 से वापसी कर ली.

न्यूजीलैंड के लिए छाये लैथम-मिशेल

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के टॉप 8 खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और इसी वजह से उसने पाकिस्तान दौरे पर अपनी कम अनुभव वाली बी टीम भेजी है. न्यूजीलैंड ने कप्तान टॉम लैथम की 49 गेंदों  पर खेली गई 64 रन की पारी की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे. लैथम के अलावा डेरिल मिशेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से 33 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए.

88 रन पर पाकिस्तान ने खो दिए थे 7 विकेट

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर सात विकेट पर 88 रन था. इफ्तिखार और फहीम अशरफ (14 गेंदों पर 27) ने यहां से आठवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. इस बीच इफ्तिखार ने 20 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके पाकिस्तानी रिकॉर्ड की बराबरी की.

जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 15 रन की दरकार थी और यह दोनों बल्लेबाज क्रीज पर थे. इफ्तिखार ने नीशम की पहली तीन गेंदों पर छक्के और चौके की मदद से 10 रन जुटाए. नीशम हालांकि चौथी गेंद पर इफ्तिखार को आउट करने में सफल रहे. इसके बाद उन्होंने अंतिम गेंद पर रऊफ को आउट करके पाकिस्तानी पारी का अंत किया.

रावलपिंडी में खेले जाएंगे बाकी मैच

नीशम ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि एडम मिल्ने और रचित रविंद्र ने दो-दो विकेट हासिल किए. पाकिस्तान अब श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है. श्रृंखला के बाकी बचे दो मैच गुरुवार और सोमवार को रावलपिंडी में खेले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- RCB vs CSK, IPL 2023: गलत साबित हुआ डुप्लेसिस का फैसला, जानें क्यों चेन्नई से हारी बेंगलोर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़