PAK vs NZ: लगातार दूसरी बार कॉन्वे ने ठोका साल का पहला शतक, सलमान ने कराई पाकिस्तान की वापसी

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच करांची के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन ही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने खास कारनामा अपने नाम किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2023, 11:49 AM IST
  • लगातार दूसरे साल कॉन्वे ने ठोका साल का पहला शतक
  • सलमान ने कराई पाकिस्तान की वापसी
PAK vs NZ: लगातार दूसरी बार कॉन्वे ने ठोका साल का पहला शतक, सलमान ने कराई पाकिस्तान की वापसी

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच करांची के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन ही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने खास कारनामा अपने नाम किया है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया पहला मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था जिसके बाद दोनों टीमें सीरीज का आखिरी मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहती हैं.

इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 6 विकेट खोकर 309 रन बना लिये हैं.

लगातार दूसरे साल कॉन्वे ने ठोका साल का पहला शतक

न्यूजीलैंड की टीम के लिये सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे के अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक जड़कर न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन पाकिस्तान ऑफ स्पिनर आगा सलमान के तीन विकेट की मदद से दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन सोमवार को यहां अंतिम सत्र में वापसी करने में सफल रहा. न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया और चाय के विश्राम के कुछ देर बाद तक उसका स्कोर एक विकेट पर 234 रन था. इसके बाद हालांकि उसने पांच विकेट खोए जिससे दिन का खेल समाप्त होने पर उसका स्कोर छह विकेट पर 309 रन था. 

कॉन्वे ने 191 गेंदों का सामना करके 122 रन बनाए जिसमें 16 चौके और एक छक्का शामिल है. इसके साथ ही कॉन्वे साल 2022 और साल 2023 का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं.कॉन्वे ने अपने सलामी जोड़ीदार टॉम लाथम (71) के साथ पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी की. यह लगातार दूसरा मैच है जबकि उन्होंने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई.

कॉन्वे ने 156 गेंदों में ठोंका शतक

कॉन्वे ने इसके बाद पूर्व कप्तान केन विलियमसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की. पाकिस्तान को विकेट में कुछ घास होने के बावजूद पहले सत्र में एक भी सफलता नहीं मिली.कॉन्वे ने लंच के बाद 156 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने चाय के विश्राम के बाद बदलाव के तौर पर सलमान को गेंद थमाई जिन्होंने कॉन्वे को विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच कराया.

नसीम शाह ने लंच के बाद लाथम को एलबीडब्ल्यू आउट किया. पाकिस्तान ने पिच को देखते हुए अपनी अंतिम एकादश में केवल एक विशेषज्ञ स्पिनर अबरार अहमद को रखा है. उसके तेज गेंदबाज हालांकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर प्रभाव नहीं छोड़ पाए जिन्होंने पहले सत्र में अपनी टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 119 रन तक पहुंचाया था.

सलमान ने कराई पाकिस्तान की वापसी

सलमान ने इसके बाद हेनरी निकोल्स (26) और डेरिल मिशेल (तीन) को भी पवेलियन भेजा जबकि इस बीच नसीम शाह ने विलियमसन को विकेट के पीछे कैच कराया जिन्होंने ड्रॉ रहे पहले टेस्ट मैच में नाबाद 200 रन बनाए थे. अबरार ने माइकल ब्रेसवेल को एलबीडब्ल्यू आउट करके उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया. स्टंप उखड़ने के समय टॉम ब्लंडेल 30 और पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर 65 रन बनाने वाले ईश सोढ़ी 11 रन पर खेल रहे थे. 

इन दोनों ने अंतिम 10 ओवर में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.पाकिस्तान की तरफ से सलमान ने 55 रन देकर तीन जबकि तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 44 रन देकर दो विकेट लिए हैं. टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर अबरार अहमद ने 101 रन देकर एक विकेट लिया है.

इसे भी पढ़ें- IND vs SL: पंत के एक्सीडेंट को लेकर पहली बार हार्दिक पांड्या ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़