PAK vs NZ: लाथम-विलियमसन के सामने पस्त हुए पाकिस्तानी गेंदबाज, बेकार गया बाबर का शतक

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच इस समय करांची के मैदान पर खेला जा रहा है जहां पर कीवी बल्लेबाजों के सामने पाकिस्तानी गेंदबाज पूरी तरह से पस्त नजर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 10:17 AM IST
  • विलियमसन-लॉथम के शतक से पस्त हुए पाकिस्तानी बॉलर
  • खराब फील्डिंग ने न्यूजीलैंड को किया मजबूत
PAK vs NZ: लाथम-विलियमसन के सामने पस्त हुए पाकिस्तानी गेंदबाज, बेकार गया बाबर का शतक

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच इस समय करांची के मैदान पर खेला जा रहा है जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम (161) की शतकीय पारी के दम पर 438 रन रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में कीवी टीम ने मजबूत शुरुआत की तीसरे दिन भी शानदार खेल जारी रखते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 440 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है. 

विलियमसन-लॉथम के शतक से पस्त हुए पाकिस्तानी बॉलर

कीवी टीम के लिये सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने शतक लगाये जिसके चलते कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में पहली पारी में बढ़त हासिल की. विलियमसन ने अपनी टीम के लगभग 20 वर्ष के बाद पाकिस्तान के पहले टेस्ट दौरे से पूर्व कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने कप्तानी के बोझ से मुक्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग दो साल में अपना पहला शतक लगाया. वह अभी 105 रन बनाकर खेल रहे हैं जिससे न्यूजीलैंड ने तीसरा दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 440 रन बनाए हैं और उसने पाकिस्तान पर दो रन की बढ़त हासिल कर ली है. 

खराब फील्डिंग ने न्यूजीलैंड को किया मजबूत

न्यूजीलैंड के लिये टॉम लाथम ने 113 रन की पारी खेली जो टेस्ट क्रिकेट में उनका 13वां शतक है. उन्होंने डेवॉन कॉन्वे (92) के साथ पहले विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई थी. इनके अलावा टॉम ब्लंडेल (47) और डेरिल मिचेल (42) ने भी उपयोगी पारियां खेली. इन दोनों ने पाकिस्तान की लचर फील्डिंग का फायदा उठाकर विलियमसन के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां की. 

कप्तानी छोड़ते ही विलियमसन ने ठोका शतक

पाकिस्तान की तरफ से मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने 143 रन देकर तीन और बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली ने 137 रन देकर दो विकेट लिए हैं. चार साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर सरफराज अहमद ने विलियमसन को 15 और 21 रन के निजी योग पर जीवनदान दिया. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने एक बार एलबीडब्ल्यू के खिलाफ डीआरएस का सहारा भी लिया जो उनके पक्ष में गया.विलियमसन ने इसका फायदा उठाकर जनवरी 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ हैमिल्टन ने बनाए गए 238 रन के बाद अपना पहला टेस्ट शतक लगाया. यह उनका कुल 25वां टेस्ट शतक है.

इसे भी पढ़ें- IND vs SL: भारत दौरे के लिये श्रीलंका ने भी किया टीम का ऐलान, वापस लौटा सबसे खतरनाक खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़