PAK vs ENG, 1st Test: पहाड़ सा लक्ष्य फिर भी हार की कगार पर इंग्लैंड, आखिरी दिन जीत सकता है पाकिस्तान

PAK vs ENG, 1st Test: 17 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी के मैदान पर सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी है. इंग्लैंड की टीम ने मैच का जिस तरह से आगाज किया था उसे देखते हुए शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि वो आखिरी दिन मैच को हारने की कगार पर भी पहुंच सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 10:56 AM IST
  • पाकिस्तान को जीत के लिये सिर्फ 264 की दरकार
  • पाकिस्तान की टीम ने आखिरी दिन बदल दिया नजारा
PAK vs ENG, 1st Test: पहाड़ सा लक्ष्य फिर भी हार की कगार पर इंग्लैंड, आखिरी दिन जीत सकता है पाकिस्तान

PAK vs ENG, 1st Test: 17 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी के मैदान पर सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी है. इंग्लैंड की टीम ने मैच का जिस तरह से आगाज किया था उसे देखते हुए शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि वो आखिरी दिन मैच को हारने की कगार पर भी पहुंच सकती है. इंग्लैंड की टीम ने मैच के पहले दिन ही 500 से ज्यादा रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर इतिहास रचा और पहली पारी में 657 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 579 रन जोड़ डाले.

पाकिस्तान की टीम ने आखिरी दिन बदल दिया नजारा

रावलपिंडी के मैदान पर पिच सपाट ही नजर आई है जिसके चलते इस मैच में अब तक 7 शतकीय पारियां आ चुकी हैं. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 78 रन की बढ़त हासिल की तो वहीं पर दूसरी पारी में सात विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित की. इसके चलते पाकिस्तान की टीम के सामने 343 रन का लक्ष्य हो गया.

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत के लिए मिले 343 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 80 रन बनाकर ठोस शुरुआत की. इसके चलते पाकिस्तान को अब मैच के आखिरी दिन अधिकतम 90 ओवर में 263 रन की जरूरत है जबकि तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त लेने के लिए इंग्लैंड को आठ विकेट चाहिये. 

इंग्लैंड को आखिरी दिन चाहिये 8 विकेट

स्टंप्स के समय पहली पारी के शतकवीर इमाम उल हक 60 गेंद में 43 रन और पदार्पण कर रहे सउद शकील 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं. शकील को हालांकि आखिरी ओवर से पहले जीवनदान मिला जब केटोन जेनिंग्स ने उनके कैच को टपका दिया. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ओली रोबिनसंस के साथ नयी गेंद से मोर्चा संभाला और बाउंसर गेंदों की बौछार कर दी. टीम को इसका फायदा अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान बाबर आजम के विकेटों से मिला. शफीक छह रन बनाकर रोबिनसंस का शिकार बने तो वहीं बाबर को चार रन बनाने के बाद को स्टोक्स ने चलता किया. इस बीच अजहर अली चोटिल होने के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए. 

पाकिस्तान को जीत के लिये सिर्फ 264 की दरकार

पाकिस्तान का स्कोर 25 रन दो विकेट हो गया था लेकिन इसके बाद इमाम और शकील ने संभल कर बल्लेबाजी की इससे पहले इंग्लैंड ने  टेस्ट में नतीजे की उम्मीद जगाते चौथे दिन चाय से पहले अपनी दूसरी पारी घोषित करके पाकिस्तान को 343 रन का लक्ष्य दिया. पहली पारी में 78 रन की बढ़त हासिल करने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित की. दिन की शुरुआत में टेस्ट पदार्पण करने वाले ऑफ स्पिनर विल जैक्स ने 161 रन देकर छह विकेट चटकाए. 

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: कतर विश्वकप में फिर होगा महामुकाबला, इन 4 बातों पर रहेगी खास नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़