PAK vs BAN: साकार हुआ पाकिस्तान का सेमीफाइनल खेलने का सपना, बांग्लादेश को हरा बनाई जगह

टी20 वर्ल्ड कप का 41वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एडिलेड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पांच विकेट से विजयी रही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 02:19 PM IST
  • टॉस जीतकर बल्लेबाजी का लिया फैसला
  • शाहिन अफरीदी के खाते में सबसे अधिक विकेट
PAK vs BAN: साकार हुआ पाकिस्तान का सेमीफाइनल खेलने का सपना, बांग्लादेश को हरा बनाई जगह

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप का 41वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एडिलेड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पांच विकेट से विजयी रही. साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ मिली बड़ी जीत के साथ पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का लिया फैसला

मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 127 रन बना पाई. बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शान्तो सर्वाधिक रन बनाने बल्लेबाज रहे. शान्तो ने 48 गेंदों में सात चौके की मदद से शानदार 48 रनों की पारी खेली. अफिफ हुसैन तीन चौकों की मदद से 20 गेंदों में 24 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, सौम्या सरकार ने 20 रन तो लिटन दास ने 10 रन बनाया. 

शाहिन अफरीदी के खाते में सबसे अधिक विकेट

पाकिस्तान के तरफ से शाहिन शाह अफरीदी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. शादाब खान ने दो विकेट चटकाया. वहीं, हारिस रउफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए. 

मैच में विजयी रही पाकिस्तानी टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम मात्र 18.1 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. पाकिस्तान के तरफ से मोहम्मद रिजवान ने दो चौके और एक छक्का की मदद से 32 गेंदों में 32 रन बनाया. वहीं, बाबर आजम ने 25 तो मोहम्मद हारिस ने 31 रन बनाया. बांग्लादेश की ओर से नसुम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक चटकाए.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: तय हो गई है सेमीफाइनल के लिये 4 टीमें, जानें कब और कहां होगा मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़