इंग्लिश टीम के लिए खेलेगा भारतीय गेंदबाज, भारत में मौका नहीं मिलने से निराश था क्रिकेटर

नवदीप सैनी ने भारत को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए. उनका ऑस्ट्रेलिया में 2021 की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में भी योगदान रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 05:38 PM IST
  • नवदीप सैनी ने काउंटी चैंपियनशिप के लिए किया करार
  • जानिए कैसा रहा नवदीप सैनी का क्रिकेट करियर
इंग्लिश टीम के लिए खेलेगा भारतीय गेंदबाज, भारत में मौका नहीं मिलने से निराश था क्रिकेटर

नई दिल्ली: भारतीय टीम के एक समय सबसे धुरंधर गेंदबाज कहे जाने वाले नवदीप सैनी को चयनकर्ता पूरी तरह भूल चुके हैं. उन्हें लंबे समय से टीम इंडिया में मौके की तलाश है लेकिन सेलेक्टर बिल्कुल भी उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं. उन्होंने भारत को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए. उनका ऑस्ट्रेलिया में 2021 की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में भी योगदान रहा था.

नवदीप सैनी ने काउंटी चैंपियनशिप के लिए किया करार

इंग्लिश काउंटी की ओर से केंट ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को काउंटी चैंपियनशिप में तीन मैचों और रॉयल लंदन कप के पांच मैचों के लिए अनुबंधित किया है. सैनी, चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (वार्विकशायर) और उमेश यादव (मिडलसेक्स) के बाद 2022 में इंग्लिश घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए साइन अप करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

जानिए कैसा रहा नवदीप सैनी का क्रिकेट करियर

29 वर्षीय नवदीप सैनी ने दो टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: दो, छह और 13 विकेट लेकर भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्हें आखिरी बार पिछले साल श्रीलंका के व्हाइट-बॉल दौरे के दौरान भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था. नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं.

इंग्लैंड की सबसे बड़ी घरेलू इवेंट है काउंटी

नवदीप सैनी ने कहा कि यह काउंटी क्रिकेट खेलने का शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना शत प्रतिशत देने के लिए उत्सुक हूं. केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउटन ने कहा, "ऐसे साल में जब विकेट लेना मुश्किल हो गया है, हम अपनी टीम में नवदीप को पाकर उत्साहित हैं." सैनी ने जून में लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच में भारत की दूसरी पारी में 3/55 विकेट लिए थे, लेकिन वह एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में शामिल नहीं थे.

ये भी पढ़ें- चहेते खिलाड़ियों को जगह देने के चक्कर में टीम इंडिया से निकाल दिया गया बड़ा धुरंधर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़