T20 World Cup 2022 में मिली सिर्फ एक भारतीय अंपायर को जगह, ICC ने सभी को किया आउट, देखिए पूरी लिस्ट

आईसीसी मैच रैफरियों की पेनल के मुख्य रैफरी रंजन मदुगले भी चार पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से हैं जो मैच रैफरी होंगे. इनमें मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और आस्ट्रेलिया के डेविड बून शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 03:05 PM IST
  • मेनन पैनल में शामिल अकेले भारतीय अंपायर
  • 16 अक्टूबर को होगा पहला मैच
T20 World Cup 2022 में मिली सिर्फ एक भारतीय अंपायर को जगह, ICC ने सभी को किया आउट, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने वाली टी20 वर्ल्डकप के आगाज में अब केवल 12 दिन शेष हैं. ICC भी वर्ल्डकप के सफल आयोजन के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है.

इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारत के नितिन मेनन समेत उन 16 अंपायरों के नामों का ऐलान कर दिया है जो आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे. 

नितिन मेनन पैनल में शामिल अकेले भारतीय अंपायर 

नितिन मेनन आईसीसी अंपायरों की एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं और आस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं. आईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिये अधिकारियों की घोषणा कर दी. आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘‘कुल 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे. रिचर्ड केटलबरो, नितिन मेनन, कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस ने 2021 फाइनल में अंपायरिंग की थी जब आस्ट्रेलिया ने पहला टी20 विश्व कप जीता था.’’ 

16 अक्टूबर को होगा पहला मैच

आईसीसी मैच रैफरियों की पेनल के मुख्य रैफरी रंजन मदुगले भी चार पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से हैं जो मैच रैफरी होंगे. इनमें मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और आस्ट्रेलिया के डेविड बून शामिल हैं. पायक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले दौर के मैच में रैफरी होंगे जबकि जोएल विल्सन और रॉडनी टकर अंपायरिंग करेंगे.पाल रीफेल टीवी अंपायर और इरास्मस चौथे अंपायर होंगे.

इरास्मस, टकर और अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा.आईसीसी ने बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल के लिये मैच अधिकारियों की घोषणा बाद में की जायेगी.

मैच रैफरी: एंड्रयू पायक्राफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून, रंजन मदुगले.

अंपायर: एड्रियन होल्डस्टोक, अलीम दर, अहसान रजा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गाफाने, जोएल विल्सन, कुमार धर्मसेना, लेंगटन रूसेरे, मराइस इरास्मस, माइकल गॉ, नितिन मेनन, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, रॉडनी टकर.

ये भी पढ़ें- करियर बचाने के लिये इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, नहीं तो खत्म हो जाएगा सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़