NZ vs SL: वेलिंगटन टेस्ट में कीवियों ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती सीरीज

NZ vs SL: न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच वेलिंगटन के मैदान पर खेला गया, जिसमें श्रीलंका की टीम ने मैच के चौथे दिन थोड़ा संघर्ष तो दिखाया लेकिन अंत में खुद को हार से नहीं बचा सकी. न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ करते हुए सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक पारी और 58 रन से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2023, 06:17 PM IST
  • श्रीलंका को पारी और 58 रन से हराया
  • अतिरिक्त ओवर में कीवी टीम को मिली सफलता
NZ vs SL: वेलिंगटन टेस्ट में कीवियों ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती सीरीज

NZ vs SL: न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच वेलिंगटन के मैदान पर खेला गया, जिसमें श्रीलंका की टीम ने मैच के चौथे दिन थोड़ा संघर्ष तो दिखाया लेकिन अंत में खुद को हार से नहीं बचा सकी. न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ करते हुए सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक पारी और 58 रन से हरा दिया.

श्रीलंका को पारी और 58 रन से हराया

इसके साथ ही कीवी टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. श्रीलंका की टीम को इस मैच में फॉलो-ऑन खेलना पड़ा जिसके बाद, मेजबान टीम को बैटिंग कराने के लिए श्रीलंका को 416 रन बनाने थे, लेकिन अपनी दूसरी पारी में वो 358 रनों पर आउट हो गई.

जीत श्रीलंका से परे लग रही थी, जब वे सुबह के सत्र में 113/2 पर फिर से शुरू हुए, लेकिन कुछ उम्मीद थी कि वे दिन में बल्लेबाजी कर सकते हैं और यहां तक कि पांचवें दिन भारी बारिश के पूवार्नुमान की मदद से मैच को बचा सकते हैं.

दूसरी पारी में श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक

चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए और नंबर 6 धनंजय डी सिल्वा ने चाय तक अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, डी सिल्वा के 98 रन पर आउट होने सहित एक और विकेट ने न्यूजीलैंड के हाथों में खेल वापस ला दिया. तब श्रीलंका सात विकेट पर 318 रन बना पाया था. टेलेंडर्स प्रभात जयसूर्या और कसुन राजिथा ने एक घंटे तक क्रीज पर अच्छा प्रदर्शन किया, इससे पहले जयसूर्या ने 45 गेंदें खेली और दो रन पर आउट हो गए.

अतिरिक्त ओवर में कीवी टीम को मिली सफलता

साउदी ने अंत में सफलता दिलाई जब कुमारा ने स्लिप में ब्रेसवेल को कैच थमा दिया और सात रन पर आउट हो गए. न्यूजीलैंड को अंतिम विकेट हासिल करने के लिए अतिरिक्त ओवर दिए गए थे. श्रीलंका ने दूसरी पारी में दस विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए. न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 580 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 164 रन पर ही सिमट गई तो वहीं दूसरी पारी में 358 रन ही बना सकी.

इसे भी पढ़ें- एशिया कप में मेजबानी बरकरार रखने के लिये पाकिस्तान ने बनाया बड़ा प्लान, जानें कैसे मदद करेगा न्यूजीलैंड का बदला शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़