NZ vs AFG, T20 World Cup 2022: जीत की तलाश में अफगानी पठान, सामने होगी कीवी टीम की चुनौती

AFG vs NZ T20 World Cup 2022 Live: मेलबर्न के मैदान पर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला 22वां मैच नेट रन रेट के लिहाज से काफी अहम होने वाला है, जिसमें अगर कीवी टीम हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की उम्मीदें फिर से बराबरी पर पहुंच जाएंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 10:36 AM IST
  • कहां पर देख सकते हैं मैच का लाइव
  • अगर हारा न्यूजीलैंड तो मजेदार हो जाएगा सेमीफाइनल का समीकरण
NZ vs AFG, T20 World Cup 2022: जीत की तलाश में अफगानी पठान, सामने होगी कीवी टीम की चुनौती

AFG vs NZ T20 World Cup 2022 Live:  ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का आगाज हो चुका है, जिसके 22वें मैच में कीवी टीम का सामना अफगानिस्तान से होना है. अफगानिस्तान की टीम को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 89 रनों की करारी शिकस्त दी थी. ऐसे में जहां कीवी टीम अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी तो वहीं पर अफगानिस्तान की टीम को अपनी पहली जीत की तलाश है.

अफगानिस्तान की टीम को बड़ा उलटफेर करने में महारत हासिल है तो ऐसे में कीवी टीम को सावधानी बरतनी होगी. पहले से ही नेट रन रेट के समीकरण में उलझे इस ग्रुप में अगर कीवी टीम को अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ता है तो यह समीकरण पहले से ज्यादा रोमांचक हो जाएगा. इस मैच से पहले जो भी बातें फैन्स के लिये जरूरी हैं, आइये एक नजर उस पर डालें-

कहां पर देख सकते हैं मैच का लाइव

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच का सीधा प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्टस के चैनल्स और मोबाइल/लैपटॉप में हॉटस्टार, सोनी लिव, जियो टीवी के एप का इस्तेमाल कर लाइव स्ट्रीमिंग को देखा जा सकता है.

कितने बजे से शुरू होगा मैच

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सुपर 12 के 22वें मैच का आगाज 26 अक्टूबर 2022 को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से होगा.

कहां पर खेला जाएगा मैच

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला यह मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है.

क्या हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जदरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फारूकी.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11: केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, मार्टिन गप्टिल, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, फिन एलन, जिम्मी नीशम, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट.

क्या है अफगानिस्तान की टी20 विश्वकप टीम

अफगानिस्तान की टी20 विश्व कप टीम: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (w), इब्राहिम जदरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (c), अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, कैस अहमद, नवीन-उल-हक, दरवेश रसूली, मोहम्मद सलीम सफी.

क्या है न्यूजीलैंड की टी20 विश्वकप टीम

न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लैचलन फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट , फिन एलन.

इसे भी पढ़ें- IND vs NED: भारतीय टीम के साथ फिर हुई बदसलूकी, नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले सामने आया विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़