NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने लगातार चौथी जीत दर्ज की, अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंचे

अफगाानिस्तान के तेज तर्रार ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2023, 09:28 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • न्यूजीलैंड ने की कमाल गेंदबाजी
NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने लगातार चौथी जीत दर्ज की, अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंचे

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत हासिल की है. टीम ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया. अफगानिस्तान की टीम 289 रन का टारगेट चेज करते हुए 35वें ओवर में 139 रनों पर ऑलआउट हो गई.

ऐसा रहा मुकाबला
चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर बुधवार को अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और न्यूजीलैंड की टीम ने एक समय 110 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. कप्तान टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने 144 रनों की साझेदारी कर स्कोर 288 पार पहु़ंचा दिया. अफगाानिस्तान के तेज तर्रार ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए. 

शाह-ओमरजई ने स्कोर 100 पार पहुंचाया
43 रन पर तीसरा विकेट गंवाने के बाद रहमत शाह और अजमतुल्लाह ओमरजई ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 पार पहुंचाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 70 बॉल पर 54 रनों की पार्टनरशिप की. इस पार्टनरशिप को ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ा. उन्होंने ओमरजई को पवेलियन की राह दिखाई.

कीवी ने ऐसे की बल्लेबाजी
युवा बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स और कप्तान टॉम लैथम की शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने कुछ विषम परिस्थितियों से गुजरने के बावजूद अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप के मैच में बुधवार को यहां छह विकेट पर 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. फिलिप्स ने 80 गेंद पर चार चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 71 रन बनाए. लैथम ने 74 गेंद पर 68 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं. 

इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की जिससे न्यूजीलैंड आखिरी 10 ओवर में 103 रन जोड़ने में सफल रहा. इन दोनों से पहले विल यंग (64 गेंद पर 54 रन, चार चौके, तीन छक्के) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़