T20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा झटका, चोटिल हुआ उनका सबसे तेज बॉलर

New Zealand, T20 World Cup 2022: फर्ग्यूसन पिछले साल भी टी20 विश्वकप से पहले लगी चोट के चलते ही टूर्नामेंट से बाहर हुए थे और अब एक बार फिर से इस चोट ने टीम के सामने चिंता की लकीरें खींच दी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 02:44 PM IST
  • पिछले विश्वकप में भी चोट ने ही किया था बाहर
  • विश्वकप से पहले ठीक हो सकते हैं फर्ग्यूसन
T20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा झटका, चोटिल हुआ उनका सबसे तेज बॉलर

New Zealand, T20 World Cup 2022: सिर्फ एक हफ्ते से कम समय में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ उसके घर पर त्रिकोणीय सीरीज खेलने पहुंची है लेकिन सीरीज से पहले टीम के सबसे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पेट में लगी मामूली चोट के चलत बाहर हो गये हैं. न्यूजीलैंड की टीम के लिये विश्वकप से पहले यह दूसरा झटका है.

पिछले विश्वकप में भी चोट ने ही किया था बाहर

कीवी टीम के लिये उसके हरफनमौला खिलाड़ी डैरिल मिचेल पहले ही उंगली के फ्रैक्चर के चलते बाहर हो गये हैं तो वहीं पर लॉकी फर्ग्यूसन की चोट ने अब सिरदर्द बढ़ा दिया है. फर्ग्यूसन पिछले साल भी टी20 विश्वकप से पहले लगी चोट के चलते ही टूर्नामेंट से बाहर हुए थे और अब एक बार फिर से इस चोट ने टीम के सामने चिंता की लकीरें खींच दी हैं.

विश्वकप से पहले ठीक हो सकते हैं फर्ग्यूसन

हालांकि कोच गैरी स्टीड ने थोड़ी सकारात्मक सोच दिखाते हुए उम्मीद जताई है कि फर्ग्यूसन फिलहाल इस त्रिकोणीय सीरीज से ही बाहर हुए हैं और टी20 विश्वकप तक फिट होकर वापस लौट सकते हैं. इस बीच पैटर्निटी लीव पर चल रहे मिचेल सैंटनर टीम में वापसी करते हुए नजर आएंगे.

कोट स्टीड ने कहा, 'लॉकी को पेट में मामूली चोट लगी है. हम उनका ध्यान रख रहे हैं और सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि हम विश्व कप की शुरूआत में उन्हें तैयार रखना चाहते हैं. वह हमारी गेंदबाजी के काफी अहम सदस्य हैं. दुर्भाग्यवश वह पिछले साल भी चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे. हम इस बारे में जानते हैं और चाहते हैं कि वह विश्व कप के मैचों के लिए तैयार रहे. इस बात की संभावना है कि वह पूरी त्रिकोणीय सीरीज से बाहर रहे. हम आने वाले दिनों में देखेंगे कि उनका शरीर उपचार के बाद कैसी प्रतिक्रिया देता है.'

मिल्ने को फिट करने पर टीम की निगाह

एडन मिल्ने को भी पूरी तरह तैयार करना न्यूजीलैंड की प्राथमिकता है. द हंड्रेड से पहले चोटिल होने के बाद मिल्ने पूरी तरह से फिट होने की ओर आगे बढ़ रहे हैं. उनका पिछला प्रतिस्पर्धी मैच इस साल मार्च में था. शनिवार को न्यूजीलैंड ने ब्लैर टिकनर को मिल्ने की जगह टीम में शामिल किया है. 

मिचेल को टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की उम्मीद:

शुक्रवार को नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान मिचेल के दाहिने हाथ की छोटी उंगली पर गेंद लगी थी. इसके बावजूद उन्हें 22 अक्तूबर को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के पहले विश्व कप मैच से पहले फिट होने की पूरी उम्मीद है. पिछले महीने चेन्नई में इंडिया ए के विरुद्ध 83 रनों की पारी खेलने वाले विकेटकीपर डेन क्लीवर को इस सीरीज के लिए मिचेल का रिप्लेसमेंट चुना गया है. वह कॉन्वे के बैकअप विकेटकीपर भी होंगे.

मिचेल ने पाकिस्तान के विरुद्ध त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच के दौरान शनिवार को स्पार्क स्पोर्ट से कहा, 'यह सही समय नहीं है लेकिन हाथ के जिस हिस्से में फ्ऱैक्च र हुआ है उसके तथा ऑस्ट्रेलिया में पहले मैच के लिए तैयार होने के संदर्भ में अच्छी खबर भी है. हम पूरी कोशिश करेंगे कि मैं खेलने के लिए तैयार रहूं.'

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले सूर्यकुमार ने खोला राज, बताया कैसे हासिल की सबसे बेहतरीन फॉर्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़