T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 3 खिलाड़ियों पर गिरी गाज, इस खिलाड़ी के नाम रिकॉर्ड दर्ज

टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीम में कई बदलाव किये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2022, 04:17 PM IST
  • केन विलियमसन करेंगे न्यूजीलैंड की अगुवाई
  • जैमिसन और टॉड एस्टल को नहीं मिली जगह
T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 3 खिलाड़ियों पर गिरी गाज, इस खिलाड़ी के नाम रिकॉर्ड दर्ज

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए ज्यादातर टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई में मंगलवार को टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी शामिल हैं जो रिकॉर्ड सातवीं बार इस प्रतियोगिता में खेलेंगे. 

पिछले विश्वकप के 3 खिलाड़ी बाहर

टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं लेकिन 35 वर्षीय गुप्टिल टीम में जगह बनाने में सफल रहे. अनुभवी तेज गेंदबाज काइल जैमिसन और टॉड एस्टल को विश्वकप की टीम में जगह नहीं मिली है. ये दोनों खिलाड़ी पिछले साल की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के दल के सदस्य थे. 

फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल पहली बार सीनियर विश्व कप में भाग लेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों और लॉकी फर्ग्यूसन को काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट की जगह टीम में लिया गया है. हाल ही में एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने वाले ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम को भी टीम में शामिल किया गया है.

विलियमसन तीसरी बार आईसीसी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे. न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेलेगा. पिछली बार उनकी कप्तानी में कीवी टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था. 

न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप की पूरी टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशाम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन. 

ये भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले ICC ने बदले क्रिकेट के नियम, जानें कब से लागू होंगे ये रूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़