भारत को हराने का सपना देखने वाले पाकिस्तान को मुश्किल से मिली जीत, नीदरलैंडस के आगे टेके घुटने

Netherlands vs Pakistan: जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच होने वाला होता है तो दोनों देश के फैन्स एक अलग ही तरह से रोमांचित नजर आते हैं. 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में एक बार फिर दोनों टीमें भिड़ती नजर आयेंगी, जहां पर दोनों के बीच एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 बार मैच खेले जाने की संभावना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 01:35 PM IST
  • नीदरलैंडस के खिलाफ मुश्किल से जीता पाकिस्तान
  • आखिरी 3 ओवर में जीता पाकिस्तान
भारत को हराने का सपना देखने वाले पाकिस्तान को मुश्किल से मिली जीत, नीदरलैंडस के आगे टेके घुटने

Netherlands vs Pakistan: जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच होने वाला होता है तो दोनों देश के फैन्स एक अलग ही तरह से रोमांचित नजर आते हैं. 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में एक बार फिर दोनों टीमें भिड़ती नजर आयेंगी, जहां पर दोनों के बीच एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 बार मैच खेले जाने की संभावना है. ऐसे में कई पूर्व पाक क्रिकेटर का मानना है कि उनकी टीम भारत को 3-0 से हराकर एशिया कप का खिताब जीत सकती है.

नीदरलैंडस के खिलाफ मुश्किल से जीता पाकिस्तान

वहीं भारतीय टीम आखिरी बार टी20 विश्वकप में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करती नजर आयेगी. इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान की टीम नीदरलैंडस के खिलाफ सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेलने पहुंची है, जिसका पहला वनडे मैच मंगलवार को खेला गया.

पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में भले ही जीत हासिल कर ली हो लेकिन भारत को हराने का सपना देखने वाली इस टीम के सामने पहले मैच के बाद काफी कुछ सोचने के लिये होगा. नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम के खिलाफ खेले गये इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए 16 रन से करीबी जीत हासिल की.

पहले 6 ओवर में बना पाई थी सिर्फ 10 रन

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले चार ओवर में सिर्फ 3 ही रन बन सके. 6 ओवर के बाद स्कोर एक विकेट पर 10 रन था जब विवियन किंग्मा ने इमामुल हक (दो) को एलबीडब्लयू आउट किया. सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 109 गेंद में 109 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला और अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. 

फखर जमां और कप्तान बाबर आजम (85 गेंद में 74 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 168 रन की साझेदारी की. शादाब खान ने 28 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये जिसकी मदद से पाकिस्तान ने छह विकेट पर 314 रन जोड़े. नीदरलैंड के लिये तेज गेंदबाज बास डि लीड ने 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट लिये. 

आखिरी 3 ओवर में जीता पाकिस्तान

जवाब में नीदरलैंड की टीम ने 48 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 280 रन बना लिये थे और आखिरी दो ओवर में जीत के लिये 35 रनों की दरकार थी. 49वें ओवर में नसीम शाह ने विकेट के साथ शुरुआत की जिसके चलते नीदरलैंडस की टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 298 रन ही बना सकी और 16 रनों से मैच हार गई.

नीदरलैंड्स के लिये कप्तान स्कॉट एडवडर्स 60 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद रहे और सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह और पांचवें नंबर पर उतरे टॉम कूपर ने 65-65 रन बनाये. पाकिस्तान के लिये हारिस रऊफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिये.

इसे भी पढ़ें- बड़ा खुलासा: भारतीय विकेटकीपर ने रवि शास्त्री को लेकर खोला राज, बताया टीम में किन खिलाड़ियों को करते थे नापसंद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़