IND vs ENG: नासिर हुसैन ने यशस्वी की तारीफ में पढ़े कसीद, इंग्लैंड को दिखाया आईना

उन्होंने कहा,‘‘ वे सार्वजनिक रूप से या ड्रेसिंग रूम में जो भी कुछ कह रहे हों, उन्हें असल में अपने अंदर झांकने की जरूरत है. उन्हें अपने खेल की समीक्षा करने की जरूरत है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2024, 08:03 PM IST
  • जानें क्या बोले नासिर हुसैन
  • जायसवाल को जमकर सराहा
IND vs ENG: नासिर हुसैन ने यशस्वी की तारीफ में पढ़े कसीद, इंग्लैंड को दिखाया आईना

नई दिल्लीः  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने राजकोट टेस्ट में यशस्वी जयसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी को इंग्लैंड की 'बैजबॉल' रणनीति से प्रभावित बताने वाले बेन डकेट की आलोचना करते हुए कहा कि मेहमान टीम को इस युवा भारतीय बल्लेबाज से सीख लेने की जरूरत है. राजकोट में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद डकेट ने जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी की प्रशंसा की और कहा कि टेस्ट मैचों में आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित करने का श्रेय इंग्लैंड की वर्तमान टीम को जाता है. 

जानें क्या बोले नासिर हुसैन
इंग्लैंड की आक्रामक बल्लेबाजी करने की ‘बैजबॉल’ रणनीति इस मैच में नहीं चल पाई और उसे 434 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. हुसैन ने डकेट की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा,‘‘ जायसवाल को लेकर डकेट की टिप्पणी की उसने हमसे सीखा, मैं उसके बारे में बात करने जा रहा हूं. उसने (जायसवाल) आपसे नहीं सीखा है बल्कि उसने अपनी परवरिश और कड़ी मेहनत से सीखा है. उसने आईपीएल से सीखा है.’’

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व कप्तान माइकल एथरटन के साथ चर्चा के दौरान कहा, ‘‘अगर कुछ भी हो मैं उसे देखकर सीख लूंगा.’’ हुसैन ने रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आत्ममंथन करने की सलाह भी दी. उन्होंने कहा,‘‘ वे सार्वजनिक रूप से या ड्रेसिंग रूम में जो भी कुछ कह रहे हों, उन्हें असल में अपने अंदर झांकने की जरूरत है. उन्हें अपने खेल की समीक्षा करने की जरूरत है. 

बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने तीसरे टेस्ट में भी दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और हर गेंदबाज को करारा जवाब दिया. वहीं, सरफराज और शुभमन गिल ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़