टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट-रोहित को पूर्व चयनकर्ता ने दी खास सलाह, जानें क्या कहा

रोहित और विराट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और 2023 में घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप की अगुवाई में मौजूद होने के कारण एक साल से अधिक समय तक टी20 प्रारूप से अनुपस्थित रहे थे, जहां भारत दोनों मौकों पर उपविजेता रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2024, 06:10 PM IST
  • जानिए क्या बोले पूर्व चयनकर्ता
  • विराट-रोहित की टी20 में हुई वापसी
टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट-रोहित को पूर्व चयनकर्ता ने दी खास सलाह, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए भारत के चयन में सबसे बड़ी चर्चा का विषय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी है.भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि इस जोड़ी को सबसे छोटे प्रारूप में वापसी करनी चाहिए और कहा कि यह जोड़ी 1-29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेलने वाली टीम का हिस्सा होगी.

जानिए क्या बोले प्रसाद
प्रसाद ने कहा, "मैं समझता हूं कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद रोहित और विराट को थोड़ा आराम दिया गया था. मुझे लगता है कि वनडे विश्व कप जैसे बड़े आयोजन के बाद इसकी जरूरत थी. उन्हें उस तरह के ब्रेक की जरूरत थी. इसलिए, उन्हें आराम मिला है. इस बीच युवाओं ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. देखिए, मेरी राय है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि विराट और रोहित टी20 विश्व कप का हिस्सा होंगे, इसलिए उन्हें इस श्रृंखला से खेलना शुरू कर देना चाहिए.'

एक साल बाद रोहित-विराट की टी20 में वापसी
रोहित और विराट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और 2023 में घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप की अगुवाई में मौजूद होने के कारण एक साल से अधिक समय तक टी20 प्रारूप से अनुपस्थित रहे थे, जहां भारत दोनों मौकों पर उपविजेता रहा था."सवाल उठता है कि वे पिछले टी20 विश्व कप के बाद क्यों नहीं खेले. उनके नहीं खेलने का कारण यह था कि हम वनडे विश्व कप की ओर बढ़ रहे थे, इसलिए हम मुख्य रूप से वनडे मैचों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे."

अफगानिस्तान से होनी है सीरीज
यह पहली बार होगा जब भारत द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला में अफगानिस्तान का सामना करेगा जिसके मैच क्रमशः 11, 14 और 17 जनवरी को मोहाली, इंदौर और बेंगलुरु में होंगे. टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज होगी.प्रसाद ने कहा, "मैं निश्चित रूप से जितना संभव हो सके उतनी मजबूत टीम बनाना पसंद करूंगा. इसका कारण यह है कि आईपीएल में प्रवेश करने और वास्तविक टी20 प्रारूप में आने से पहले ये केवल तीन टी20 बचे हैं. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि अफगानिस्तान एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी टीम है और जो भी संभव होगा वह करेगी."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़