CWG 2022: पहले ही मैच में टूटा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिला क्रिकेटर ने बना दिया अनोखा कीर्तिमान

Ind Vs Aus Update: भारत के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में एलिसा हीली ने 100 शिकार पूरे कर लिए. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में 91 शिकार विकेट के पीछे किए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2022, 05:15 PM IST
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 155 रन का लक्ष्य
  • एलिसा हीली ने धोनी- डिकॉक जैसे दिग्गजों को पछाड़ा
CWG 2022: पहले ही मैच में टूटा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिला क्रिकेटर ने बना दिया अनोखा कीर्तिमान

नई दिल्ली: Ind Vs Aus CWG Update: एजबेस्टन में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट टीम के मुकाबले में एलिसा हीली ने इतिहास रच दिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे CWG मुकाबले में कंगारू टीम की अनुभवी विकेटकीपर एलिसा हीली ने विकेट के पीछे 100 शिकार पूरे कर लिए. 

टी20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाली वे दुनिया की पहली क्रिकेटर बन गईं. इस मामले में हीली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया. 

एलिसा हीली ने धोनी- डिकॉक जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

भारत के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में एलिसा हीली ने 100 शिकार पूरे कर लिए. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में 91 शिकार विकेट के पीछे किए. इसमें कैच आउट और स्टंपिंग शामिल हैं. 

T20 में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर

101- एलिसा हीली
91 - एमएस धोनी
74 - सारा टेलर
73- क्विंटन डिकॉक
72- रहेल प्रीस्ट 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 155 रन का लक्ष्य

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 155 रनों का टारगेट दिया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया. हरमनप्रीत 52 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गई हैं. उन्हें मेगन स्कट ने बोल्ड आउट किया. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को इस महामुकाबले में मात देना चाहेगी. अब पूरा जिम्मा गेंदबाजों पर है. राजेश्वरी, रेणुका और मेघना ने सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी. कंगारू टीम कॉमनवेल्थ में पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और भारत को अगर मेडल जीतने का सपना साकार करना है तो ऑस्ट्रेलिया की चुनौती हर हाल में पार करनी होगी. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup से पहले ही हार पर बात कर रहे रोहित शर्मा, लोगों की सोच पर उठा दिए सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़