अभी IPL से संन्यास नहीं लेंगे धोेनी! CSK के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने किया खुलासा

आईपीएल की शुरुआत में अब महज कुछ दिनों का समय बचा हुआ है. आईपीएल में सबसे अधिक चर्चा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बनी हुई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2023 में खेला जाने वाला आईपीएल धोनी का अंतिम आईपीएल होगा. इसके बाद वे आईपीएल को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 20, 2023, 01:12 PM IST
  • 'अभी और दो-तीन आईपीएल में आएंगे नजर'
  • 'IPL 2023 धोनी का नहीं होगा अंतिम IPL'
अभी IPL से संन्यास नहीं लेंगे धोेनी! CSK के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने किया खुलासा

नई दिल्लीः आईपीएल की शुरुआत में अब महज कुछ दिनों का समय बचा हुआ है. आईपीएल में सबसे अधिक चर्चा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बनी हुई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2023 में खेला जाने वाला आईपीएल धोनी का अंतिम आईपीएल होगा. इसके बाद वे आईपीएल को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे. 

'अभी और दो-तीन आईपीएल में आएंगे नजर'
धोनी के संन्यास की अटकलों को साफ करते हुए CSK के पूर्व सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. शेन वॉटसन का कहना है कि आईपीएल 2023 धोनी के लिए आखिरी आईपीएल होने वाला नहीं है. आईपीएल के इस सीजन को धोनी के लिए लास्ट आईपीएल के रूप में न देखा जाए. वे अभी और दो-तीन साल आईपीएल में नजर आ सकते हैं. 

'IPL 2023 धोनी का नहीं होगा अंतिम IPL' 
शेन वॉटसन ने कहा, 'मैंने सुना है कि आईपीएल 2023 महेंद्र सिंह का आखिरी आईपीएल सीजन है, लेकिन मेरे हिसाब से ऐसा होने वाला नहीं है. धोनी अभी और दो-तीन सालों तक आईपीएल में नजर आ सकते हैं. धोनी अभी शारीरिक रूप से काफी फिट हैं. साथ ही बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग भी काफी शानदार कर रहे हैं.' 

'टीम को शानदार तरीके से लीड करते हैं धोनी'
उन्होंने आगे कहा, 'धोनी की लीडरशिप उनकी गेम की ही तरह काफी शानदार है. मैच के दौरान वे काफी फिट रहते हैं और काफी शानदार तरीके से लीड करते हैं. उनकी यह कला उन्हें एक बेहतरीन लीडर की कतार में लाकर खड़ा करता है.' 

साल 2020 में लिया था संन्यास
बता दें कि साल 2020 में धोनी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया था. तब से वे केवल आईपीएल  में ही नजर आते हैं. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2023 का सीजन उनकी करियर का अंतिम सीजन होगा. 

फैंस के सामने लेंगे संन्यास
हालांकि, धोनी की ओर से संन्यास को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. वहीं, धोनी ने खुद अपने एक बयान में साफ किया था कि वे आईपीएल में अपना अंतिम मैच CSK के फैंस के सामने खेलना चाहते हैं और उनके सामने ही संन्यास का ऐलान करेंगे.

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने बुमराह को लेकर दिया 'शॉकिंग' बयान, सूर्या की खराब बल्लेबाजी पर तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़