'T20 क्रिकेट में धोनी से बेहतर कप्तान कोई नहीं', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में एक बार फिर चैंपियन बनने के कगार पर खड़ी है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज (28 मई) शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले में चार बार की चैंपियन टीम सीएसके का सामना पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 28, 2023, 03:53 PM IST
  • SRH के पूर्व कोच का बड़ा बयान
  • 'टी20 के नंबर वन कप्तान हैं धोनी'
'T20 क्रिकेट में धोनी से बेहतर कप्तान कोई नहीं', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा बयान

नई दिल्लीः महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में एक बार फिर चैंपियन बनने के कगार पर खड़ी है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज (28 मई) शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले में चार बार की चैंपियन टीम सीएसके का सामना पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा. 

SRH के पूर्व कोच का बड़ा बयान
इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है. टॉम मूडी का मानना है कि टी20 क्रिकेट में धोनी से अच्छा कोई कप्तान नहीं है. धोनी टी20 क्रिकेट के सबसे बेहतर कप्तान हैं. हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतर कप्तान के रूप में धोनी टॉम मूडी की पसंद नहीं हैं. 

'टी20 के नंबर वन कप्तान हैं धोनी'
टॉम मूडी ने कहा, 'मेरे हिसाब से एम एस धोनी अब तक के टी20 क्रिकेट में सबसे बेहतर कप्तान रहे हैं. धोनी टी20 क्रिकेट के सबसे बेहतर कप्तान क्यों हैं इसका नमूना उन्होंने इस साल के आईपीएल में पेश किया है. इसलिए टी20 क्रिकेट में मुझे धोनी से बेहतरीन कोई नहीं लगता है.' 

'टेस्ट क्रिकेट में नहीं लूंगा धोनी का नाम'
उन्होंने आगे कहा, 'वहीं, बात अगर टेस्ट क्रिकेट की करें, तो मैं एम एस धोनी का नाम नहीं लूंगा. यहां पर मैं नाम बेन स्टोक्स का लूंगा. हाल ही में हम सब ने देखा है कि उन्होंने काफी अच्छा प्रभाव डाला है. अभी तक उन्होंने ज्यादा कप्तानी नहीं की है, लेकिन इतने छोटे से समय में उन्होंने जिस तरह का प्रभाव डाला है, उससे खेल काफी प्रभावित हुआ है.'

'कचरे को भी सोना बना देते हैं धोनी'
बता दें कि हाल में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने एम एस धोनी की तारीफ की थी. मैथ्यू हेडन ने कहा था कि धोनी एक ऐसे कप्तान हैं, जो कचरे को भी सोना बनाने की क्षमता रखते हैं. उनकी टीम में आकर हर खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं. 

ये भी पढ़ेंः World Cup को लेकर सामने आई बड़ी खबर, जानिए WTC के साथ क्या है कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़