अर्जुन अवॉर्ड को लेकर शमी ने दिया भावुक करने वाला संदेश, आज 25 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

Arjun Award 2023: मंगलवार 9 जनवरी यानी आज सुबह 11 बजे से राष्ट्रपति भवन में देश के 25 खिलाड़ियों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों अर्जुन पुरस्कार दिया जाएगा. इन 25 खिलाड़ियों में टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 9, 2024, 09:09 AM IST
  • पुरस्कार पाकर बहुत खुश हैं मोहम्मद शमी
  • जानें किसे मिलता है अर्जुन पुरस्कार
अर्जुन अवॉर्ड को लेकर शमी ने दिया भावुक करने वाला संदेश, आज 25 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

नई दिल्लीः Arjun Award 2023: मंगलवार 9 जनवरी यानी आज सुबह 11 बजे से राष्ट्रपति भवन में देश के 25 खिलाड़ियों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों अर्जुन पुरस्कार दिया जाएगा. इन 25 खिलाड़ियों में टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है. ऐसे में शमी ने इसे लेकर अपनी खुशी जताई है और उनका कहना है कि इस पुरस्कार को पाना उनके लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं है. 

पुरस्कार पाकर बहुत खुश हैं मोहम्मद शमी
शमी का कहना है कि वे इस पुरस्कार को पाने वाले लोगों की लिस्ट में अपना नाम देखकर बहुत खुश हैं. कई सालों की कठिन परिश्रम के बाद भी कई लोग इस पुरस्कार को नहीं जीत पाते हैं. ऐसे में इस अवॉर्ड को पाना उनके लिए किसी सपने के सच होने के समान है. उनका कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में कई लोगों को यह पुरस्कार प्राप्त करते देखा है. 

जानें किसे मिलता है अर्जुन पुरस्कार
बता दें कि अर्जुन पुरस्कार खेल के क्षेत्र में भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला दूसरा सबसे बड़ा सम्मान है. यह पिछले चार सालों की अवधि में अच्छे प्रदर्शन, नेतृत्व, खेल कौशल और अनुशासन की भावना के गुण दिखाने के लिए दिया जाता है. इस साल मोहम्मद शमी समेत कुल 25 खिलाड़ियों को यह सम्मान दिया जा रहा है. 

चोट से जूझ रहे हैं मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ सालों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाली शमी के गेंदबाजी को कौन भूला सकता है. हालांकि, मौजूदा समय में शमी चोट से जूझ रहे हैं. वर्ल्ड कप के दौरान लगी चोट से वे अभी तक बाहर नहीं आ पाए हैं. ऐसे में वे फिलहाल क्रिकेट मैदान पर नजर नहीं आ रहे हैं. इस चोट पर उनका कहना है कि चोट तो खेल का एक हिस्सा है. हम जल्द ही वापसी करने की अपनी पूरी तैयारी कर रहे हैं. यह हमारे और हमारी टीम के लिए अच्छा है. 

ये भी पढ़ेंः क्या रोहित शर्मा को सौंपी जाए T20 WC टीम की कमान? जानें सौरव गांगुली ने क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़