विश्व कप 2023 में चोटिल गेंदबाज बुमराह की जगह ले सकते हैं मोहम्मद सिराज - आर पी सिंह

RCB के तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में शानदार लय में दिख रहे हैं. शानदार गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद सिराज को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है. पूर्व गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि वह भारतीय टीम में चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2023, 08:01 PM IST
  • बुमराह की जगह ले सकते है सिराज
  • आईपीएल में कर रहे बेहतरीन प्रदर्शन
विश्व कप 2023 में चोटिल गेंदबाज बुमराह की जगह ले सकते हैं मोहम्मद सिराज - आर पी सिंह

नई दिल्ली: RCB के तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में शानदार लय में दिख रहे हैं. शानदार गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद सिराज को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है. पूर्व गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि वह भारतीय टीम में चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते है. आरपी सिंह ने कहा कि सिराज सही समय पर फॉर्म में आए हैं.

सिराज ने अपने गेंदबाजी में काफी सुधार किए
आरपी सिंह का मानना है कि भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए चोटिल बुमराह की जगह टीम में सिराज को टीम में शामिल किया जा सकता है. आरपी सिंह ने कहा कि मैं लंबे समय से सिराज का देख रहा हूं. जब वह भारतीय टीम में शामिल हुए तो वह काफी अच्छा कर रहे थे फिर उनके प्रदर्शन में धीरे-धीरे गिरावट आने लगी थी. लेकिन यह देखना अच्छा है कि वह खुद पर काफी मेनहत किए है और अब वह काफी अच्छी तकनीकी में गेंदबाज करते हैं.

बुमराह की जगह ले सकते है सिराज
उन्होंने अपनी कलाई की स्थिति पर बहुत काम किया है और जिसके लिए वह गेंद को बेहतर उछाल दे पा रहे हैं और स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाजी भी कर रहे हैं. आरपी सिंह ने आगे कहा कि बेशक वह बुमराह की जगह ले सकते हैं. उनमें बुमराह की जगह लेने की क्षमता है और अगर उनका ग्राफ बढ़ता रहा तो वह अगले मोहम्मद शमी हो सकते हैं. बुमराह पीठ के चोट के कारण आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में बाहर हो गए हैं.

सिराज का आईपीएल में प्रदर्शन
आईपीएल 2023 में सिराज ने 9 मैचों में  17.13 के औसत और 7.34 की इकॉनमी से 15 विकेट लेकर संयुक्त रूप से तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके 15 विकेटों में से आठ पावरप्ले में आए हैं और वह पहले छह ओवरों के दौरान कम से कम दस ओवर फेंकने वालों में छह से कम की इकॉनोमी रखने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं.

इसे भी पढ़ें- विराट को नहीं देना होगा करोड़ों का जुर्माना, जानें कैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़