मोहम्मद रिजवान होंगे पाकिस्तान T20 क्रिकेट के उपकप्तान, PCB ने ट्वीट कर दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टी20 क्रिकेट में टीम का उपकप्तान बनाने का फैसला लिया है. इस बात की जानकारी PCB ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 8, 2024, 03:24 PM IST
  • शाहीन शाह अफरीदी बनाए गए थे कप्तान
  • दोनों टीमों के बीच होगी 5 मैचों की टी20 सीरीज
मोहम्मद रिजवान होंगे पाकिस्तान T20 क्रिकेट के उपकप्तान, PCB ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टी20 क्रिकेट में टीम का उपकप्तान बनाने का फैसला लिया है. पाकिस्तान में टी20 क्रिकेट के लिए अभी तक उपकप्तान का ऐलान नहीं हुआ था, लेकिन अब रिजवान को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस बात की जानकारी PCB ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी है. 

शाहीन शाह अफरीदी बनाए गए थे कप्तान
बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने के बाद टी20 क्रिकेट की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी के हाथों में चली गई थी, लेकिन अभी तक उपकप्तान का ऐलान नहीं हुआ था. अब शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान दोनों मैदान पर पाकिस्तान के लिए रणनीति बनाते दिखाई देंगे. दोनों की अगुवाई में पाकिस्तान का पहला असाइनमेंट 12 जनवरी से शुरू हो रहा है. 

दोनों टीमों के बीच होगी 5 मैचों की टी20 सीरीज
12 जनवरी से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. इस दौरान सीरीज के सभी मुकाबले न्यूजीलैंड में ही खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह मुकाबला काफी खास है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि क्या अफरीदी और रिजवान दोनों मिलकर पाकिस्तान को उस मुकाम तक ले जाने में सफल होते हैं या नहीं, जिसके लिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

85 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं मोहम्मद रिजवान
बात अगर मोहम्मद रिजवान के क्रिकेट करियर की करें, तो अभी तक उन्होंने कुल 85 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला है. इन 85 मैचों की 73 पारियों में रिजवान ने 2797 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक और कुल 25 अर्धशतक शामिल हैं. रिजवान कुल 243 चौके तो 74 छक्के लगा चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम से बाहर क्यों हुए केएल राहुल? जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़